अब हर हाल में खोले जाएं कक्षा छह से आठ तक के स्कूल, इस वर्ष सभी बच्चे होंगे प्रमोट

कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। अब खतरे या डर की बात नहीं है। ऐसे में लंबे समय से बंद चल रहे स्कूल खोले जाएं। यह कहना था अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन का। शुक्रवार को हजरतगंज स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में आयोजित प्रेस वार्ता में अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के स्‍टेट प्रेसीडेंट अनिल अग्रवाल ने कहा कि 19 अक्टूबर 2020 को 9 से 12 तक कि कक्षाएं तीन घंटे के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए गए थे। इसेे अब सरकार ने बढ़ाकर पांच घंटे स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है। इसके बाद अब स्कूल में लंच आवर भी होंगे। स्कूल अपनी ओर से हर स्तर पर कोविड से निपटने के इंतजाम सुनिश्चित कर चुके हैं। उनका तर्क है कि चिड़ियाघर खुल चुके हैं। शॉपिंग मॉल खुल चुके हैं, लेकिन सबसे जरूरी और बुनियादी सेक्टर शिक्षण संस्थान नहीं खुले। सरकार को तत्काल स्कूल खोल देने चाहिए। उन्‍होंने कक्षा छह से आठ तक के स्‍‍‍‍‍कूल भी खोलने की मांग की है।

फीस नहीं दे रहे तमाम अभिभावक

एसोसिएशन की दलील है कि बहुत बड़ी तादाद में लोगों ने एक बार भी फीस नहीं जमा की है। आठवीं तक के बड़ी संख्या में अभिभावकों ने फीस नहीं दी है, अनुमान के मुताबिक करीब 22 प्रतिशत अभिभावकों ने इस बार फीस नहीं जमा की है।

बच्चों को किया जाएगा प्रमोट

एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए निर्धारण किया गया है कि किसी भी बच्चे को फेल नहीं होने दिया जाएगा। इस बार सभी बच्चों को प्रमोट किया जायेगा। मगर इसके लिए उन्हें परीक्षा देनी अनिवार्य होगी।

फीस वृद्धि के मसले पर किनारा काट गया एसोसिएशन

अगले सत्र निजी स्कूल कितने प्रतिशत फीस वृद्धि होगी, इस सवाल पर एसोसिएशन के पदाधिकारी किनारा काटते रहे। उनका कहना है कि इस बात की घोषणा जल्द ही की जाएगी। फीस वृद्धि अभिभावकों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही की जाएगी। इस मौके पर एसोसिएशन की सचिव माला मेहरा, पायनियर मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक बृजेंद्र सिंह, सेंट फ्रांसिस के फादर ऑलविन मौरिष समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com