अभी-अभी: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका को मिली बड़ी खुशखबरी....

अभी-अभी: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका को मिली बड़ी खुशखबरी….

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बॉक्सिंग डे के दिन शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह टेस्ट इसलिए ऐतिहासिक है क्योंकि टेस्ट मैच चार दिवसीय डे-नाइट खेला जाएगा।अभी-अभी: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका को मिली बड़ी खुशखबरी....
दक्षिण अफ्रीका के लिए ऐतिहासिक टेस्ट से पहले बड़ी खुशखबरी है। दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन की टीम में वापसी हुई है। 26 दिसंबर को अफ्रीका की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 दिवसीय डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। 33 वर्षीय एबी डीविलियर्स ने जनवरी 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप खेलने के लिए टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था।

वहीं दूसरी ओर 417 टेस्ट विकेट ले चुके डेल स्टेन 13 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लगी थी, लेकिन अब वो फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। बता दें कि इन दोनों दिग्गजों को जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम में मैच प्रैक्टिस देने के लिए चुना गया है। 

तो एबीडी और स्टेन की वापसी का असली राज ये है

दरअसल दक्षिण अफ्रीका को 5 जनवरी से टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है, जिसमें ये दोनों खिलाड़ी मेजबान टीम की ताकत बन सकते हैं। भारत के खिलाफ अहम सीरीज से पहले डीविलियर्स और स्टेन को वॉर्म अप कराया जा रहा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की सेलेक्शन कमेटी के सदस्य लिंडा जोंडी ने कहा, ‘ये सिर्फ द.अफ्रीकी क्रिकेट नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बड़ी खबर है। दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। जिम्बाब्वे के बाद मुश्किल सीरीज सामने है। हमारा मुकाबला दुनिया की नंबर-1 टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया से है।’

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com