अभी अभी: बगदाद में आतंकवादीयो ने किया बम विस्फोट में जिसमे 10 लोगों की हुई मौत

अभी अभी: बगदाद में आतंकवादीयो ने किया बम विस्फोट में जिसमे 10 लोगों की हुई मौत

इराक की राजधानी बगदाद के मध्य हिस्से में आईसक्रीम की एक दुकान के बाहर हुए कार बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई. साथ ही अन्य 22 लोग घायल हो गए. अभी अभी: बगदाद में आतंकवादीयो ने किया बम विस्फोट में जिसमे 10 लोगों की हुई मौतयह भी पढ़े: अभी-अभी: शेखपुरा जिले के पास मालगाड़ी के चपेट में आने से 8 लोगों की हुई मौत…

इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. इराकी अधिकारियों का कहना है कि पार्किंग में खड़ी कार में विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने कल नाम जाहिर न करने की शर्त पर यह जानकारी दी.

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई वीडियो पर विस्फोट के बाद सड़कों पर मची अफरा तफरी साफ नजर आ रही है. कई घायल भी सड़कों पर नजर आऐ. बता दें कि यह हमला रमजान के पाक महीने में किया गया था. जब मुस्लिम रोजा रखते हैं. इस दौरान पहले भी इराक में अक्सर कई हिंसक गतिविधियां होती रही हैं.

इससे पहले भी हुआ था हमला
इराक की राजधानी बगदाद के सबसे भीड़ वाले कारोबारी इलाके में शनिवार देर रात दो कारों में बम धमाके होने से 130 लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही 45 लोग बुरी तरह घायल हो गए. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पहला हमला देर रात करीब एक बजे हुआ. एक आत्मघाती हमलावर ने दक्षिणी मध्य बगदाद के कर्राडा-दाखिल इलाके में एक रास्ते पर कार को बम से उड़ा दिया था. दूसरा धमाका राजधानी में देर रात हुआ जब अल शाब शहर के मशहूर शललाल बाजार में विस्फोटक सामग्री से लदी कार में आग लग गई. रमजान का महीना होने से वहां की चहल-पहल की वजह से बाद में मरने वालों की संख्या और बढ़ गई.

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी जिम्मेदारी
दोहरे धमाके में आसपास की कई इमारतों और दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा था. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली थी. जून 2014 में इराक के उत्तरी और पश्चिमी इलाकों में इस्लामिक स्टेट की पकड़ बनाने के बाद से हिंसा का एक बवंडर फैल गया थी. इराकी सेना ने पिछले महीने आईएस को उसके गढ़ फलुजा शहर से बाहर खदेड़ दिया था.g

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com