अभी-अभी: DU में NSUI की जीत पर माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- युवाओं ने मोदी को नकारा, राहुल को स्वीकारा

अभी-अभी: DU में NSUI की जीत पर माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- युवाओं ने मोदी को नकारा, राहुल को स्वीकारा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में NSUI की जीत पर कांग्रेस दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की जीत से यह साबित होता है कि युवाओं ने कांग्रेस पर भरोसा जताया.अभी-अभी: DU में NSUI की जीत पर माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- युवाओं ने मोदी को नकारा, राहुल को स्वीकाराअभी-अभी हुआ एक और बड़ा रेल हादसा: पटरी से उतरी जम्मू राजधानी एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप….

अजय माकन ने ये भी कहा कि इस जीत ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 12 सितंबर को बर्कले यूनिवर्सिटी में दिए गए भाषण को स्वीकार किया और 11 सितंबर को दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को नकार दिया.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि इस जीत ने साबित कर दिया कि युवाओं का मोदी से मोह भंग हो गया है. अजय माकन ने कहा, ‘छात्र संघ चुनाव में बीजेपी और मोदी सरकार ने सीधे तौर पर दखल देकर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की. पहली बार चुनाव शुक्रवार या शनिवार को बजाय मंगलवार को कराए गए. क्योंकि 11 सितंबर को पीएम मोदी का स्वामी विवेकानंद की शिकागो स्पीच जयंती पर भाषण होना था.

रॉकी और कुणाल को बधाई

अजय माकन ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले रॉकी तुसीद और उपाध्यक्ष पद पर कुणाल सेहरावत को विजयी होने पर बधाई दी. माकन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को युवाओं ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत दिलायी थी, लेकिन डीयू के चुनाव में उन्हें बड़ा झटका लगा है. उन्होंने कहा, ‘3 साल के शासन काल में मोदी सरकार ने युवाओं के लिए न तो नए रोजगार सृजित किए और न ही कोई ऐसी योजना बनाई जिससे युवाओं का कल्याण हो सके’. 

दोबारा गिनती की मांग

सह सचिव पद को लेकर हुए विवाद पर भी अजय माकन ने अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, ‘सीसीटीवी कैमरों के साथ दोबारा मतों की गिनती होनी चाहिए. अगर हमें इस मामले में कोर्ट भी जाना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे’.

बता दें कि डीयू छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार साल बाद एनएसयूआई ने जीत दर्ज की है. इस बार उपाध्यक्ष पद भी एसएसयूआई के खाते में गया है. जबकि रिकाउंटिंग के बाद एबीवीपी को सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर जीत मिली.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com