अभी-अभी आया iPhone 8 का नया डिजाईन, मचा सकता है मार्केट में हंगामा जानें खासियत…

दो महीने बचे हैं इसके बाद ऐपल नया आईफोन लॉन्च करेगी. 10वीं सालगिरह पर ऐपल iPhone को नया लुक देने की तैयारी में है. iPhone X या iPhone 8? कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि लॉन्च से पहले ही इसके डिजाइन लीक हो जाते हैं. पिछले कुछ महीनों से डिजाइन, रेंडर, डायग्राम से लेकर इंडस्ट्री कॉन्सेप्ट इंटरनेट पर दिखते रहे हैं.

अभी-अभी आया iPhone 8 का नया डिजाईन, मचा सकता है मार्केट में हंगामा जानें खासियत...

अब एक डिजाइन लीक को फाइनल माना जा रहा है. फोर्ब्स ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और दावा किया है कि यह iPhone 8 या iPhone ऐनिवर्सरी एडिशन है. इस वेबसाइट के मुताबिक इसने केस डिजाइनर नोडू के सप्लाइ चेन से ये CAD फाइल हासिल की है. इन्हीं फाइल के आधार पर डिजाइन तैयार किए गए हैं.

इन तस्वीरों में यह साफ है कि इस बार कंपनी डिस्प्ले ज्यादा और बेजल कम देगी. सैमसंग, एलजी और शाओमी ने ऐसा पहले भी किया है. तस्वीरों और लीक्ड रिपोर्ट्स के आधार पर बात की जाए तो iPhone 8 में 5.8 इंच की ओलेड डिस्प्ले दी जाएगी. इसके अलावा इस डिजाइन रेंडर में दो रियर कैमरे देखे जा सकते हैं जिनका सेटअप वर्टिकल है.

 रिपोर्ट के मुताबिक वर्टिकल रियर कैमरा देना का मकसद इसमें ऑग्मेंटेड रियलिटी, 3D सेंसिंग और डेप्थ ऑफ फील्ड फीचर शामिल करना है. फोर्ब्स के मुताबिक लाइटनिंग पोर्ट इस बार भी होगा और हेडफोन जैक इस बार भी नहीं होगा. हालांकि इसकी तरह का डिजाइन इससे पहले भी लीक हुआ था. इतना ही नहीं कुछ वीडियोज भी ऐसे हैं जिनमें इस तरह का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि टच आईडी को डिस्प्ले में शामिल किया जाएगा या नहीं. क्योंकि कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि इस बार टच आईडी को बायोमैट्रिक स्कैन के तौर पर यूज किया जाएगा. यानी यहीं से फेशियल रिकॉग्निशन के जरिए आईफोन अनलॉक हो सकता है.

आने वाले समय में iPhone 8 को लेकर तस्वीरें और साफ हो सकती हैं. आपको बता दें कि कंपनी सितंबर में iPhone 7S और iPhone 7S Plus लॉन्च करेगी. इसके साथ ही एक स्पेशल आईफोन भी लॉन्च किया जा सकता है जिसे iPhone X या iPhone 8 कहा जा सकता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com