अमेरिकी सीनेट ने 1.9 ट्रलियन डॉलर कोरोना राहत पैकेज को दी मंजूरी, मार्च से नागरिकों को मिलने लगेगा भुगतान

दुनिया इस वक्त कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। ज्यादातर देशों में इस संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अभियान भी शुरू हो चुका है। अमेरिका में भी टीकाकरण अभियान चल रहा है। बता दें कि दुनिया का सबसे ज्यादा शक्तिशाली देश यानी अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। इस क्रम में बाइडन प्रशासन भी अलर्ट है और सभी जरूरी उपाय कर रहे हैं। अमेरिकी सीनेट (American Senate) ने कोरोना वायरस (COVID Refief Bill) की मार से उबरने के लिए शनिवार को 1,900 अरब डॉलर के राहत पैकेज को मंजूरी दे दी है। इसे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उनके डेमोक्रेटिक सहयोगियों की जीत माना जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शनिवार (स्थानीय समय) पर घोषणा की कि मार्च से अब तक 1,400 अमेरिकी कोरोनोवायरस प्रोत्साहन चेक वितरित किए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल दो प्रोत्साहन चेक पारित किए। जिसमें एक 1,200 अमरीकी डालर के लिए और दूसरा 600 अमरीकी डालर में चैक थे।

रिपोर्ट की माने तो अब इस विधेयक को अगले सप्ताह मंजूरी के लिए प्रतिनिधि सभा भेजा जाएगा, जिसके बाद इसे बाइडन के पास उनके हस्ताक्षर के लिए भेजा जाएगा।। सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी और डेमोक्रेटिक पार्टी के 50-50 सदस्य हैं और किसी विधेयक के पक्ष या विपक्ष में बराबर मत पड़ने पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पास निर्णायक वोट देने का अधिकार है। ऐसे में इस विधेयक को पारित कराना बाइडन और डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए एक अहम राजनीतिक उपलब्धि मानी जा रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com