क्या आपको पता है की अस्थमा रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है प्याज...

क्या आपको पता है की अस्थमा रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है प्याज…

प्याज का इस्तेमाल तो लगभग हर किचन में किया जाता है, ये हमारे खाने के स्वाद को दोगुना कर देता है. पर क्या आपको पता है की प्याज हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. प्याज में भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो हमारे खून से विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने का काम करते है. इसके सेवन से बुखार, कफ कोलेस्ट्रॉल की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. आज हम आपको प्याज से जुड़े कुछ सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में बताने जा रहे है.क्या आपको पता है की अस्थमा रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है प्याज...शहद के इन घरेलू उपायों को आजमा कर बढ़ाएं और भी खूबसूरती….

1-अस्थमा की समस्या में प्याज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से अस्थमा की बीमारी को ठीक किया जा सकता है. रोज सुबह शाम थोड़े से प्याज के रस में शहद मिलाकर पीने से अस्थमा की बीमारी ठीक हो जाती है. इसके अलावा लीवर से जुडी समस्याओ के लिए भी प्याज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. ये हमारे खून को पतला करने का काम करता है.

2-प्याज के सेवन से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव किया जा सकता है.

ये हमारी बॉडी में कैंसर की कोशिकाओं को फैलने से रोकने का काम करता है. इसमें भरपूर मात्रा में सल्फर तत्व मौजूद होते है जो पेट, ब्रेस्ट, फेफडे प्रोस्टेट कैंसर से बचाव करने का काम करते है.

3-आंखों के लिए भी प्याज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. प्याज में भरपूर मात्रा में केलिसनि रायबोफ्लेविन विटामिन बी मौजूद होते है जो हमारी आँखों की रौशनी को तेज करने में मदद करते है.

गले की खिचखिच को दूर करते है ये उपाय

गले की खराश को दूर करता है तुलसी का काढ़ा

सब्जिया भी पहुंचा सकती है सेहत को नुकसान

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com