आज मक्का मदीना के लिए हज यात्रियों का पहला जत्‍था हुआ रवाना...

आज मक्का मदीना के लिए हज यात्रियों का पहला जत्‍था हुआ रवाना…

हज यात्रियों की पहली उड़ान सोमवार को राजधानी के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से मदीना के लिए रवाना होगी। 300 हज यात्रियों के पहले जत्थे को हज हाउस से हरी झंडी दिखाकर सुबह 9 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया।आज मक्का मदीना के लिए हज यात्रियों का पहला जत्‍था हुआ रवाना...अभी अभी: देश का पहला सैटेलाइट आर्यभट्ट बनाने वाले वैज्ञानिक का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

इस अवसर पर अल्पसंख्यक कल्याण व हज मंत्री लक्ष्मी नारायण और राज्यमंत्री मोहसिन रजा मौजूद रहे। हज यात्रियों को एयरपोर्ट रवाना करने के लिए सात वातानुकूलित बसों का बंदोबस्त किया गया था। सभी 300 हज यात्रियों की बुकिंग का काम रविवार शाम तक पूरा हो चुका था और उनको पासपोर्ट, एयर टिकट व पहचान के कड़े दिए जा चुके थे।

इसी प्रकार, हज यात्रा के दूसरे दिन 25 जुलाई को दो उड़ानें मदीना रवाना होंगी। इसकी रिर्पोटिंग के लिए हज हाउस पहुंचने का सिलसिला रविवार सुबह से ही शुरू हो गया। पहली उड़ान मंगलवार सुबह 7 बजे रवाना होगी। इसमें 285 हज यात्रियों ने सीटें बुक कराई हैं।

रात 10 बजे की दूसरी उड़ान के लिए 295 हज यात्रियों ने औपचारिकताएं पूरी की हैं। राज्य हज कमेटी के सचिव आरपी सिंह ने बताया कि 26 जुलाई को तीन उड़ानें व 27 जुलाई को चार उड़ानों से 1200 हज यात्री रवाना होंगे। 

इन बातों का रखना होगा ख्याल
हज यात्रियों के एक ग्रुप के साथ एक ही खिदमतगार को प्रवेश मिलेगा। उड़ान के कम से कम चार घंटा पहले हज हाउस के मेन हाल में बने सऊदी एयरलाइंस के ऑफिस में लगेज की जांच और वजन कराना होगा। फिर, बांबे मर्केंटाइल को-ऑपरेटिव बैंक कार्यालय से पासपोर्ट व टिकट दिखाकर 2100 रियाल लेने हैं। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com