आधी से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं 8GB रैम वाला OnePlus 5

हाल ही में भारत में OnePlus 5 लॉन्च हुआ जिसके टॉप मॉडल की कीमत 37,999 रुपये है. इस स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी है. इतना ही नहीं इसमें डुअल कैमरा भी है. कुल मिला कर यह बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में से एक है.

आधी से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं 8GB रैम वाला OnePlus 5

आप अगर चाहें तो इसे काफी सस्ते में खरीद सकते हैं. आधी से भी कम कीमत पर. अमेजॉन पर 30 घंटे की सेल लगी है जिसकी शुरुआत हो चुकी है. OnePlus 5 सिर्फ अमेजॉन पर ही मिल रहा है. यहां एक्सचेंज ऑफर के तहत इस पर 18,500 रुपये की छूट मिलेगी. उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास iPhone 7 है और आप इसे एक्स्चेंज करना चाहते हैं तो OnePlus 5 की असल कीमत पर आपको 16,500 रुपये कम हो जाएंगे.

अमेजॉन प्राइम डे सेल के लिए अमेजॉन ने एक दूसरा ऑफर लगाया है. इसके तहत एक्स्चेंज ऑफर पर भी 2,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा. यानी इसे OnePlus 5 को अब आप 19,499 रुपये में खरीद सकते हैं.

तीसरा ऑफर ये है कि अगर अमेजॉन प्राइम डे सेल के दौरान आप एचडीएफसी बैंक के कार्ड से शॉपिंग करेंगे तो 2,000 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा. दो तरह के कैशबैक और एक्स्चेंज ऑफर को मिल दें तो OnePlus 5 लगभग 17 हजार रुपये में मिल सकता है.

OnePlus 5 में ये है खास

इस स्मार्टफोन के कैमरे की सेक्शन की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक OnePlus 5 में अब तक किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई रिजोल्यूशन का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसके रियर में डुअल LED फ्लैश और f/1.7 अपर्चर के साथ एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

 Bokeh इफेक्ट के अलावा ये कैमरा 2x का ऑप्टिकल जूम और 8x का वर्चुअल जूम भी देगा. दूसरी तरफ अगर फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

OnePlus 5 में 2.45GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और Adreno 540 GPU दिया गया है. OnePlus 5 से पहले केवल Asus ZenFone AR में ही 8GB रैम दिया था. OnePlus 5 को दो वैरिएंट में पेश किया गया है, पहला 6GB रैम/ 64GB इंटरनल स्टोरेज और दूसरा 8GB रैम/ 128GB इंटरनल स्टोरेज. इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर जो दिया गया है वो 0.2 सेकंड में ही फोन को अनलॉक करने में सक्षम है.

बैटरी की बात करें तो OnePlus 5 में OnePlus 3T (3400mAh) के मुकाबले 3300mAh की छोटी बैटरी दी गई है लेकिन तकनीकी रुप से ये 20 फीसदी ज्यादा बैटरी लाइफ देगा.

डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन का डिजाइन होम बटन को छोड़ iPhone 7 Plus से मिलता जुलता है. इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी पहले की तरह मौजूद है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को OnePlus का अब तक का सबसे स्लिम फ्लैगशिप स्मार्टफोन बताया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com