आपको कार में सफर करने पर हो रही है दिक्कत हो तो आजमाएं ये कुछ आसन से टिप्स...

आपको कार में सफर करने पर हो रही है दिक्कत हो तो आजमाएं ये कुछ आसन से टिप्स…

कई लोगो को कार में सफर करने के दौरान सिर दर्द, उल्टियां, जी मचलाना जैसी समस्याएं आती हैं. ऐसे में वे सफर का आनंद नहीं ले पाते और पूरे समय बीएस अपनी तबियत की वजह से परेशां रहते हैं. अगर आपके साथ भी ये दिक्कत रहती हैं तो ये टिप्स आपके लिए मददगार हो सकते  हैं.आपको कार में सफर करने पर हो रही है दिक्कत हो तो आजमाएं ये कुछ आसन से टिप्स...तांबे में रखी ये चीजें बन जाती है जहर, जानिए कैसे…

कार में हमेशा आगे वाली सीट पर बैठें. पीछे बैठने की वजह से झटके ज्यादा महसूस होते हैं जिस वजह से सिर चकराने और उल्टियां होने लगती हैं. इसलिए इन सबसे बचने के लिए आगे वाली सीट पर बैठना आपको फायदेमंद होगा.

अपने रुमाल में कुछ बुँदे मिंट के तेल की छिड़क ले और उसे सुंघते रहें. इससे आपको आराम मिलेगा, मिंट की चाय भी ऐसे में फायदा करती हैं.

जब भी कार में ट्रेवल करना हो तो उससे पहले घर से कुछ भी भारी खाकर न निकले. स्पाइसी, जंक फ़ूड खाने से बचें क्योंकि इससे आपको सफर के दौरान उलटी आ सकती हैं.

सफर के दौरान जी मचलाएं तो खुद से या दूसरों से बातें करने लगें. इससे आपका दिमाग तबियत से भटकेगा और आप अच्छा महसूस करेंगे.

कार में सफर करने से पहले आप अदरक की टॉफी चबा सकते हैं. इसके आलावा निकलने से पहले अदरक वाली चाय पीकर निकलने से भी आपको फायदा होगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com