इन बड़ी लिस्ट को ध्यान में रखते हुई दिल्ली का बजट आज होगा पेश...

इन बड़ी लिस्ट को ध्यान में रखते हुई दिल्ली का बजट आज होगा पेश…

दिल्ली सरकार बृहस्पतिवार को दिल्ली विधानसभा में आगामी वित्त वर्ष का बजट पेश करेगी। इसमें दिल्ली की बेहतरी के लिए तय की गई प्राथमिकताएं बताने के साथ आय के स्रोत भी बताएगी। माना जा रहा है कि दिल्ली की आबोहवा सुधारने के लिए इस बार के बजट में सरकार का खास फोकस रहेगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सदन में बजट पेश करेंगे।  इन बड़ी लिस्ट को ध्यान में रखते हुई दिल्ली का बजट आज होगा पेश...अधिकारी बताते हैं कि दिल्ली की आबोहवा को सुधारने के लिए सरकार बजट में विशेष प्रावधान करेगी। सरकार ने इस बार ग्रीन बजट के कांसेप्ट पर काम किया है। इसमें 20 से ज्यादा ऐसे प्रोजेक्ट का ऐलान होगा, जो दिल्ली का पर्यावरण सुधारने में मददगार होंगे।

पर्यावरण विभाग, ट्रांसपोर्ट, पावर और पीडब्ल्यूडी विभागों से जुड़े प्रोजेक्ट ग्रीन बजट में शामिल होंगे। हर प्रोजेक्ट के लिए अलग से बजटीय आंवटन होगा। सरकार प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए स्पेशल पैकेज भी देगी। 

दूसरी तरफ यह तय माना जा रहा है कि पिछले बार के बजट की तरह इस बार भी सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य को अहमियत देगी। नए स्कूलों व अस्पतालों के निर्माण का ऐलान करने के साथ सरकार सेवाओं में सुधार के लिए किए गए इंतजामों का भी ब्योरा देगी।

वहीं, पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए बजट में इंतजाम होगा। मुफ्त पानी व सस्ती बिजली की योजना को सरकार बजट में जारी रखेगी। जबकि अनधिकृत कालोनियों के विकास के लिये भी विशेष पैकेज का ऐलान सरकार कर सकती है। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com