इस तरह से ब्रेकफास्ट में बनाइये पनीर सैंडविच

इस तरह से ब्रेकफास्ट में बनाइये पनीर सैंडविच

नाश्ते में सैंडविच खाना बहुत सारे लोग पसंद करते है. अगर आपको भी नाश्ते में सैंडविच खाना पसंद है तो आज  हम आपको टेस्टी पनीर सैंडविच की रेसिपी  के बारे में बताने जा रहे है, ये खाने में टेस्टी होने के साथ  हैल्थी भी होता है.  इस तरह से ब्रेकफास्ट में बनाइये पनीर सैंडविचअपने बच्चो के लिए घर पर ही बनाइये फ्रेंच टोस्ट

सामग्री

1 1/2 टेबलस्पून तेल(भागों में बंटा हुआ),160 ग्राम शिमला मिर्च,100 ग्राम प्याज,सलाद

(पेस्ट के लिए)

25 ग्राम धनिया,1 हरी मिर्च,1/2 टीस्पून नमक,1 टीस्पून नींबू का रस,280 ग्राम क्रीम(Sour cream),1/2 टीस्पून काली मिर्च,1/2 टीस्पून चिल्ली फ्लेक्स,1 टीस्पून अजवायन की पत्ती,3/4 टीस्पून नमक,2 लहसुन की कलियां,2 हरी मिर्च,35 ग्राम धनिया,1/2 टीस्पून नींबू का रस,1/2 टेबलस्पून तेल,350 ग्राम पनीर

विधि

1-  पनीर सैंडविच बनाने ले लिए सबसे पहले 1/2 टीस्पून काली मिर्च,1/2 टीस्पून चिल्ली फ्लेक्स,1 टीस्पून अजवायन की पत्ती, 3/4 टीस्पून नमक,2 लहसुन की कलियां,2 हरी मिर्च,35 ग्राम धनिया,1/2 टेबलस्पून नींबू का रस और 1/2 टेबलस्पून तेल को मिक्सी में डालकर पीस ले . 

2- अब एक कटोरे में पनीर को डाले और फिर इसमें तैयार किया पेस्ट डालकर अच्छे से मिक्स करे. फिर मिक्सी में 25 ग्राम धनिया,1 हरी मिर्च,1/2 टीस्पून नमक और 1 टीस्पून नींबू का रस डालकर पेस्ट बना ले. 

3- अब इस पेस्ट में थोड़ा सॉस में डालकर अच्छे से मिलाये. 

4- अब एक पैन कोगैस पर रखकर गर्म करे और इसमें थोड़ा तेल डालकर गर्म होने दे, फिर इसमें शिमला मिर्च और प्याज को डालकर अच्छे से फ्राई करे,. 

5- अब एक दूसरे पैन में थोड़े से तेल को गर्म करके तैयार किए पनीर के मिश्रण को लिए फ्राई करें. 

6- अब एक रोटी लें और उसके ऊपर तैयार किया गयी क्रीम डालकर अच्छे से फैलाएं. फिर इसके ऊपर सलाद, प्याज का पेस्ट और पनीर डालकर अच्छे से रोल करें.

7- लीजिये आपके पनीर सैंडविच तैयार है. इसे सर्व करें. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com