उल्लू को नहीं दिया ध्यान तो माता लक्ष्मी की नहीं होगी कृपा

उल्लू को नहीं दिया ध्यान तो माता लक्ष्मी की नहीं होगी कृपा
#tosnews

हर पशु पक्षी का किसी न किसी देवी या देवता से संबंध रहा है। जिस तरह से भगवान शिव का वाहन वृष को बोला गया है, सिंह को माता दुर्गा का वाहन बोला गया है, मूषक को श्री गणेश का वाहन बोला गया है, मोर को कार्तिकेय का वाहन बोला गया है, गरुण को भगवान श्री विष्णु का वाहन बोला गया है तो वहीं उल्लू को माता लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। #tosnews
आज हम माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू की बात करेंगे। यह तो हम सभी जानते हैं कि माता लक्ष्मी के इस वाहन को कहीं तो कहीं अशुभ की संज्ञा दी गई है। हालांकि उल्लू को लेकर हमारे समाज में कई सारी मान्यताएं हैं जो प्रचलित है। उन्हीं में से कुछ बात माने तो ऐसे हैं जिस पर आज भी हम सभी विश्वास करते हैं।
#tosnews चलिए जानते हैं वह पांच मान्यता कौन सी हैं – #tosnews
1. पहली मान्यता तो यह है कि अगर आपको कहीं उल्लू दिखाई पड़ जाता है तो आपके पास धन की कमी नहीं होती। हालांकि ऐसी सिर्फ मान्यता है वास्तविकता में ऐसा देखा नहीं गया पर कहीं-कहीं ऐसा सत्य भी साबित होता है। #tosnews
2. दूसरी मान्यता यह है कि अगर किसी रोगी के ऊपर से उसे उल्लू छूकर निकल जाए तो कहा जाता है कि उसकी सारी बाधा सारे रोग उल्लू हर कर ले जाता है। और वह मरीज बिल्कुल ठीक हो जाता है वह रोगमुक्त हो जाता है।
3. तीसरी मान्यता यह है कि अगर उल्लू अपने से दाहिनी तरफ देख रहा हो तो इसे अशुभ माना जाता है। #tosnews वही उल्लू का बोलना भी अशुभ माना जाता है। आपने देखा होगा कि आप के छत के ऊपर जब कभी उल्लू बोलता है तो घर में सब यह कहते हैं कि घर के अंदर आ जाओ उल्लू बोल रहा है यह अच्छा नहीं माना जाता। लेकिन दूसरी तरफ उल्लू अगर बांई तरफ देख रहा हो तो इसे शुभ माना जाता है।
4. चौथी मान्यता यह है कि अगर किसी घर की छत पर उल्लू बैठ जाए और वह आवाज करने लगे तो घर के किसी सदस्य की मृत्यु होने वाली है ऐसे संकेत उल्लू से प्राप्त होते हैं हालांकि यह कितना सत्य है इसे कहा नहीं जा सकता।
5. पांचवी मान्यता यह है कि अगर सुबह सुबह के समय पूर्व दिशा से उल्लू दिखाई पड़ जाए या उसकी आवाज सुने पर जाएं तो कहा जाता है कि व्यक्ति को अचानक कि धन की प्राप्ति होने वाली है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक उल्लू को धन का प्रतीक माना जाता है। #tosnews
#tosnews उल्लू से करें वशीकरण –
अगर आपको किसी का वशीकरण करना है तो तंत्र सिद्ध तांत्रिक प्रयोग कर किसी व्यक्ति को आप अपने वश में कर सकते हैं। हालांकि हिंदू धर्म में उल्लू पक्षी को दूसरा सबसे पवित्र पक्षी माना गया है। वही कुछ लोग उल्लू को देखकर डर भी जाते हैं। उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन है जो कि इस अनादर नहीं करना चाहिए। कहते हैं कि अगर उल्लू को देखकर कोई डर जाए या उसका अनादर करें उसकी अवहेलना करें तो माता लक्ष्मी उससे क्रोधित होते हैं और धन की वर्षा नहीं होती है। माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए आप उल्लू को खुश रखें। आपके पास तभी धन वर्षा होगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com