एक रुपए का फटा नोट अब आपको बना देगा करोड़पति

एक रुपए का फटा नोट अब आपको बना देगा करोड़पति

लखनऊ | रोजमर्रा की जिंदगी में हमारे पास कई ऐसे नोट आते हैं जिसे हम दुकानदार को या बैंक में जमा कर देते हैं। इनमें से कई ऐसे नोट भी होते हैं जिनके सीरियल नंबर काफी दुर्लभ होते हैं। ये आसानी से नहीं मिलते। दुनिया भर में ऐसे बहुत से शौकीन हैं जिन्‍हें ऐसे नोट जमा करने का शौक है। अगर आप के पास ऐसे ही खास नंबरों वाले नोट हों तो इन्हें बेचकर आप भी करोड़पति बन सकते हैं। आपको यह मौका ई-कॉमर्स वेबसाइट ebay दे रही है। यहां आप 1 रुपये से 1000 रुपये तक के नोट को लाखों-करोड़ों में बेच सकते हैं।

एक रुपए का फटा नोट अब आपको बना देगा करोड़पति

एक रुपये की क्‍या वैल्‍यू होती है। आजकल के दौर में शायद कुछ भी नहीं। लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपए का नोट आपको करोड़पति बना सकता है। जी हां, ये सच है।

1 रुपये का नोट ग्यारह लाख रुपये में

ई-कॉमर्स वेबसाइट ebay पर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के सिगनेचर वाला 1 रुपये का नोट ग्यारह लाख रुपए में बेचा जा रहा है। ebay पर ज्यादातर नोटों की बोली लगाई जाती है, जो ज्यादा रुपए की बोली लगाएगा उसे ये नोट दिया जाएगा।

1000 के नोट की कीमत 1 करोड़

इसी तरह 1000 रुपये का नोट भी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। इसकी कीमत है 1 करोड़ रुपए। बेचने वाले का दावा है कि इस नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गयी है और उसके सीरियल नंबर भी काफी दुर्लभ हैं।not-562b0679c8022_l

100 रुपये के नोट की कीमत 2 लाख 50 हजार

ebay पर ही 100 रुपए के दो नए नोट दो लाख पचास हजार रुपए में बेचे जा रहे हैं। इन नोटों की खासियत ये हैं कि इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और छह जीरो (000000) हैं।

not-562b065d87157_l

अगर आपके पास है 50 और 20 रुपए का पुराना नोट, तो आपको मिलेंगे 50 हजार रुपए

नोट की है अलग कैटेगरी

यहां बिकने वाले कुछ नोट अलग कैटेगरी के भी हैं। इन नोटों में मिसप्रिंट वाले नोट भी हैं। कई नोटों में सीरियल नंबर नहीं हैं। उन नोटों की कीमत भी लाखों में है। यहां अलग-अलग तरीके के नोट की लिस्ट है जिनमें मिसप्रिंट, एरर, फैंसी नंबर्स, 786, 500, 1000 और 1 के दुर्लभ नोट शामिल हैं।

अगर आपके पास है 25 पैसे का ऐसा सिक्का तो आप बन सकते है करोड़ पति !

आप भी बन सकते हैं करोड़पति

आमतौर पर तो हम कभी भी नोट को किसी दुकानदार या बैंक में देने से पहले उनका नंबर नहीं देखते हैं। लेकिन अगली बार आप किसी भी दुकानदार या बैंक में जमा करने से नोट को ध्यान से जरूर देख लें। हो सकता है वो नोट आपकी भी किस्मत बदलकर रातोंरात करोड़पति बना दे।

 1 रुपए का ये सिक्का आपको एक रात में बना सकता है लखपति..

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com