ऑयली स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स

ऑयली स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स

जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उन्हें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, ऑयली स्किन पर मेकअप करना भी बहुत मुश्किल होता है, ऐसी स्किन पर मेकअप ज़्यादा देर तक टिक नहीं पाता है.  पर आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी ऑयली स्किन पर आसानी से मेकअप कर सकती हैं. इन मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा. ऑयली स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स

1- अपनी ऑयली स्किन पर मेकअप करने से पहले उसके ऊपर प्राइमर का इस्तेमाल करें. और फिर इसके बाद ही मेकअप करना शुरू करें. प्राइमर का इस्तेमाल करने से आपका मेकअप बिगड़ेगा नहीं.

2- ऑयली स्किन पर हमेशा मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. मिनरल मेकअप में भरपूर मात्रा में जिंक ऑक्साइड और टैटानियम ऑक्साइड मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन पर सनस्क्रीन की तरह काम करते हैं. अगर आप मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करती हैं तो आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है और यह आपकी स्किन में साइड इफेक्ट्स नहीं पहुंचाएगा.

3- अगर आप अपनी स्किन पर फेस पाउडर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी ऑयली स्किन पर भी मेकअप को लंबे समय तक टिका रह सकता है. फेस पाउडर को आप अपनी चिन, माथे, गाल पर इस्तेमाल कर सकती हैं.

4- अपनी स्किन पर हमेशा हाइलूरोनिक एसिड के साथ मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें, ऐसा करने से आपके चेहरे के पोर्स को छिप जाते हैं.

4- अपने पर्स में हमेशा ब्लोटिंग पेपर रखें, इसका इस्तेमाल करने से आप आसानी से अपनी स्किन को ऑयली होने से बचा सकती हैं. इस पेपर का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा में मौजूद ऑयल को साफ कर सकती हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com