कनॉट प्लेस पुलिस थाने में कोरोना से जंग जीतकर आए पुलिसकर्मी का रेड कारपेट बिछा कर किया स्वागत

 दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में कोरोना से जंग जीतकर आए पुलिसकर्मी का रेड कारपेट बिछा कर स्वागत किया गया। सब इंस्पेक्टर अमित कुमार का थाने के SHO ने रेड कारपेट बिछा कर स्वागत किया और उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। इस मौके पर ढोल बजवाये गए और थाने के सभी स्टाफ ने एसआइ अमित को फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

अमित दो हफ्ते पहले कोरोना का शिकार हुए थे उसके बाद इनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हो गई थी। फिलहाल अब दोनों की हालत बेहतर है और अमित काम पर लौट आये हैं। बता दें कि दिल्ली के कई पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हैं। नई दिल्ली के डीसीपी ईश सिंगल भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

2000 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि दिल्ली पुलिस के दो हजार जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 10 पुलिसकर्मियों की अब तक कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इलाज के बाद 1300 पुलिसकर्मी ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, 700 कर्मियों का दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

दिल्ली पुलिस के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जिन दस पुलिसकर्मियों की मौत हुई है उनमें भारत नगर थाने में तैनात सिपाही अमित, सुल्तानपुरी थाने में तैनात एएसआइ विक्रम, क्राइम ब्रांच में तैनात एएसआइ शेष मणि, पश्चिमी दिल्ली लीगल सेल में तैनात एसआइ रामलाल, सीमापुरी थाने में तैनात हवलदार अजय, उत्तर-पूर्वी जिले में तैनात एसआइ कर्मवीर सिंह, क्राइम ब्रांच में तैनात एएसआइ संजीव कुमार, चौथी बटालियन में तैनात हवलदार ललित, उत्तरी जोन पीसीआर में तैनात हवलदार धीर सिंह व स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव शामिल है।

कोरोना से कई डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी व इंस्पेक्टर संक्रमित हो चुके हैं। ऐसा देखा जा रहा है कि फील्ड ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मी ही संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव आला अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर रणनीति बना रहे हैं। संक्रमित पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस ने छह पुलिस वाहनों को एम्बुलेंस के तौर पर विकसित किया है। यहां तक कि विशेष आयुक्त स्तर के तीन अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है जो कोरोना संक्रमित कर्मियों पर पूरी निगरानी रख रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com