करोड़ों लोगों को घर देने का मुश्किल काम मैं नहीं करूंगा तो कौन करेगा: PM मोदी

करोड़ों लोगों को घर देने का मुश्किल काम मैं नहीं करूंगा तो कौन करेगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शनिवार को पीएम मोदी यहां शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इसके बाद पीएम मोदी ने यहां पशु अारोग्य मेले का उद्घाटन किया. यहां पीएम किसानों की एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम के साथ राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. करोड़ों लोगों को घर देने का मुश्किल काम मैं नहीं करूंगा तो कौन करेगा: PM मोदी#बड़ी खबर: सरकार की इस योजना से बन सकते है आप करोड़पति, जानिए कैसे?

किसानों की रैली को संबोधित करते हुए सीएम योदी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में पहली बार पशु आरोग्य मेला का आरंभ हो रहा है और यह पीएम मोदी की प्रेरणा से ही हो सका है. उन्होंने कहा कि इस मेले से किसानों के पशुधन का उपचार और पशुओं की उनकी उन्नत किस्में विकसित की जाएंगी.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी सरकार 9.7 लाख गरीब लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर देने जा रही है. ग्रामील क्षेत्र में हर व्यक्ति को इस योजना के तहक 1.20 लाख रुपए दिए जा रहे हैं, वहीं शहरी क्षेत्र में प्रति व्यक्ति 2.50 लाख आवास योजना के तहत दिए जा रहे हैं. पीएम ने यहां आवास योजना का लाभार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए.

पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुध मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं. मोदी ने कहा किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगा. इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग दें. उन्होंने कहा राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं. 70 साल में पशुओं के लिए ऐसा अभियान कभी नहीं चलाया गया.

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में दुग्ध उत्पादन की बड़ी भूमिका रही है. अब यूपी के कानपुर और लखनऊ से भी गुजरात की बनास डेयरी में दूध बेचा जाना शुरू हो जाएगा. किसानों के लिए गुजरात सरकार और बनास डेयरी की मदद से यूपी सरकार की ओर से चलाए गए अभियान से काफी फायदा होने वाला है.

 पीएम मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी दौरे के पहले दिन वाराणसी से वडोदरा तक चलने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में नवरात्र के मौके पर रामायण पर एक डाक टिकट जारी किया था. प्रधानमंत्री ने कल यहां मानस मंदिर और दुर्गा कुंड मंदिर जाकर पूजा-अर्चना भी की थी.पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज अखिरी दिन है. दोपहर 12 बजे के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली आएंगे. आपको बता दें पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का लगातार दौरा करते रहते हैं और वहां के लिए योजनाओं की सौगात भी देते आए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के सबसे प्राचीनतम शहर माने जाने वाले बनारस को आधुनिक और विकसित बनाने का वादा किया है.  
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com