देशभर में कल UGC NET परिक्षा 2018 का आयोजन होना है. इसे लेकर हर छात्र अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में व्यस्त हैं. वहीं कई छात्र ऐसे भी है, जिन्हे इसके बारे में पूर्ण जानकारी नही हैं. अगर आप भी इस परीक्षा का हिस्सा बनने वाले है तो हम आपके लिए यह आवश्यक सूचना लाए हैं. बता दे कि परीक्षा के लिए आप अपना एडमिट कार्ड ले जाना न भूले. अगर ऐसा होता है तो आप परीक्षा से वंचित भी रह सकते है. इस बार परीक्षा के पैटर्न में काफी बदलाव किए गए है. परीक्षा में अब 3 के स्थान पर 2 पेपर होंगे. परीक्षा कल देशभर में 84 विषयों में 91 शहरों में आयोजित होंगी. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के योग्य हो जाएंगे. बता दे कि परीक्षा में काफी सख्ती बरती गई हैं. छात्र कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, किसी भी तरह कि इलेक्ट्रोनक डिवाइस, किताबें और नोटबुक नहीं ले जा सकेंगे. बोर्ड ने इन सभी चीजों पर बैन लगाया हैं. आप इन टिप्स को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड आसानी से कर सकते है डाउनलोड - UGC NET परीक्षा के एडमिट कार्ड हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाना होगा. - अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा. आप उस पर क्लिक करें. - इस क्रम में आपको स्वयं से संबंधित आवश्यक जानकारी दर्ज करना होगा. - ज़रुरी जानकारी दर्ज करने के बाद आपका परिणाम आपके सामने होगा. - आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अतिरिक्त प्रिंटआउट भविष्य हेतु भी सुरक्षित रख लें.

कल देशभर में परीक्षा, आज ही निपटा लें यह जरूरी काम

देशभर में कल UGC NET परिक्षा 2018 का आयोजन होना है. इसे लेकर हर छात्र अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में व्यस्त हैं. वहीं कई छात्र ऐसे भी है, जिन्हे इसके बारे में पूर्ण जानकारी नही हैं. अगर आप भी इस परीक्षा का हिस्सा बनने वाले है तो हम आपके लिए यह आवश्यक सूचना लाए हैं. बता दे कि परीक्षा के लिए आप अपना एडमिट कार्ड ले जाना न भूले. अगर ऐसा होता है तो आप परीक्षा से वंचित भी रह सकते है. देशभर में कल UGC NET परिक्षा 2018 का आयोजन होना है. इसे लेकर हर छात्र अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में व्यस्त हैं. वहीं कई छात्र ऐसे भी है, जिन्हे इसके बारे में पूर्ण जानकारी नही हैं. अगर आप भी इस परीक्षा का हिस्सा बनने वाले है तो हम आपके लिए यह आवश्यक सूचना लाए हैं. बता दे कि परीक्षा के लिए आप अपना एडमिट कार्ड ले जाना न भूले. अगर ऐसा होता है तो आप परीक्षा से वंचित भी रह सकते है.     इस बार परीक्षा के पैटर्न में काफी बदलाव किए गए है. परीक्षा में अब 3 के स्थान पर 2 पेपर होंगे. परीक्षा कल देशभर में 84 विषयों में 91 शहरों में आयोजित होंगी. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के योग्य हो जाएंगे. बता दे कि परीक्षा में काफी सख्ती बरती गई हैं. छात्र कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, किसी भी तरह कि इलेक्ट्रोनक डिवाइस, किताबें और नोटबुक नहीं ले जा सकेंगे. बोर्ड ने इन सभी चीजों पर बैन लगाया हैं.     आप इन टिप्स को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड आसानी से कर सकते है डाउनलोड    - UGC NET परीक्षा के एडमिट कार्ड हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाना होगा.  - अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा. आप उस पर क्लिक करें.  - इस क्रम में आपको स्वयं से संबंधित आवश्यक जानकारी दर्ज करना होगा.  - ज़रुरी जानकारी दर्ज करने के बाद आपका परिणाम आपके सामने होगा.  - आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अतिरिक्त प्रिंटआउट भविष्य हेतु भी सुरक्षित रख लें.

इस बार परीक्षा के पैटर्न में काफी बदलाव किए गए है. परीक्षा में अब 3 के स्थान पर 2 पेपर होंगे. परीक्षा कल देशभर में 84 विषयों में 91 शहरों में आयोजित होंगी. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के योग्य हो जाएंगे. बता दे कि परीक्षा में काफी सख्ती बरती गई हैं. छात्र कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, किसी भी तरह कि इलेक्ट्रोनक डिवाइस, किताबें और नोटबुक नहीं ले जा सकेंगे. बोर्ड ने इन सभी चीजों पर बैन लगाया हैं. 

आप इन टिप्स को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड आसानी से कर सकते है डाउनलोड 
 
– UGC NET परीक्षा के एडमिट कार्ड हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाना होगा. 
– अब आपको वेबसाइट के होम पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा. आप उस पर क्लिक करें. 
– इस क्रम में आपको स्वयं से संबंधित आवश्यक जानकारी दर्ज करना होगा. 
– ज़रुरी जानकारी दर्ज करने के बाद आपका परिणाम आपके सामने होगा. 
– आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अतिरिक्त प्रिंटआउट भविष्य हेतु भी सुरक्षित रख लें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com