कश्मीर में बर्फबारी के कारण तीन दिन से राजमार्ग हुआ ब्लॉक, जनजीवन अस्त-व्यस्त

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बाधित रहने के कारण तीसरे दिन रविवार को भी जनजीवन थमा रहा।

 
अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को रेल की पटरियों की सफाई के बाद घाटी और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल शहर में रेल सेवाएं बहाल हो जाएंगी।श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लगातार दूसरे दिन भी उड़ानें संचालित नहीं हुईं।
 
श्रीनगर हवाईअड्डा प्रशासन ने कहा है कि रविवार सुबह दृश्यता में सुधार हुआ है और दोपहर से उड़ानों का संचालन बहाल होने की उम्मीद है।परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के बनिहाल और पटनीटॉप सेक्टरों से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है।यात्री सड़कों का ताजा हाल जानने के लिए जम्मू और श्रीनगर में नियंत्रण कक्षों से संपर्क कर सकते हैं।
 
घाटी की अंतर-जिला सड़कों से बर्फ हटाने के बाद इन सड़कों पर संपर्क बहाल हो गया है।श्रीनगर में यातायात के प्रमुख मार्गो को साफ कर दिया गया है, लेकिन आवासीय कालॉनियों और शहर के पुराने इलाकों में रहने वालों ने शिकायत की है कि गलियों में अब भी बर्फ जमी है, जिसके कारण आवागमन संभव नहीं है।
 
राज्य के बिजली विभाग के इंजीनियरों ने कहा है कि श्रीनगर और अन्य जिला मुख्यालयों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।राज्य स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन शुरू की हैं, ताकि आपातकालीन स्थिति में रोगी डॉक्टर्स की मदद ले सकें।मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में रविवार से मौसम में सुधार होने की संभावना जताई है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com