कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अदाणी के मुद्दे पर सरकार को घेरते आए नजर..

संसद में अदाणी समूह के मुद्दे पर संग्राम जारी है। विपक्षी दल खासतौर से कांग्रेस इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रही है। राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी सरकार पर जोरदार हमला बोला। संसद में गहमा-गहमी के बीच कुछ हल्के फुल्के पल भी नजर आए।

…और हंस पड़े पीएम मोदी

दरअसल, खरगे ने सभापति जगदीप धनखड़ के सामने राज्यसभा में एक किस्सा साझा किया था। खरगे ने कहा, “जब आप शुरू में वकालत करते थे। आपने कहा था कि हाथ से पैसे गिनना। जब इनकी वकालत आगे बढ़ी तो इन्होंने मशीन खरीदी और इससे पैसे गिनने लगे।” खरगे के इतना कहते ही सभापति ने कहा कि ऐसा मैंने नहीं कहा था… मुझे लगता है कि आप मुझ पर ही जेपीसी बिठा दोगे। सभापति के इतना बोलते ही पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। पीएम मोदी भी इस दौरान हंस पड़े।

ढाई साल में 13 गुना बढ़ी संपत्ति

खरगे ने कहा कि एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50 हजार करोड़ की थी, वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि 12 लाख करोड़ बढ़ गई। क्या ये दोस्ती के कारण हुआ है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे भाजपा नहीं मानते है। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले को लेकर जेपीसी जांच बिठाई जाए।

अदाणी जैसी निजी संस्था में पैसे डाल रही सरकार

खरगे ने पूछा कि देश में इस वक्त 30 लाख पद खाली हैं। सरकार इनमें भर्तियां क्यों नहीं कर रही है? आपको पब्लिक सेक्टर को मजबूत करना चाहिए जहां 10 लाख लोग काम कर रहे हैं, लेकिन आप अदाणी जैसे निजी संस्थान में पैसा डाल रहे हैं जहां सिर्फ 30 हजार लोग काम करते हैं।

उपराष्ट्रपति ने खरगे को टोका

खरगे द्वारा पीएम पर आरोप लगाने के बाद उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें रोका और कहा, “आप प्रधानमंत्री को बदनाम कर रहे हैं, जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। दुनिया के किसी भी कोने से किसी भी रिपोर्ट को यहां नहीं दिखाया जा सकता।

खरगे बोले… मैं भूमिपुत्र हूं

खरगे ने कहा कि अगर मैं सच बोलता हूं, तो क्या यह राष्ट्र-विरोधी है? मैं देशद्रोही नहीं हूं। मैं यहां किसी से भी ज्यादा देशभक्त हूं। मैं ‘भूमि-पुत्र’ हूं। आप देश को लूट रहे हैं और मुझे बता रहे हैं कि मैं देशद्रोही हूं।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com