अफगानिस्तान में एक के बाद एक आतंकी हमले हो रहे हैं। सोमवार को शिक्षा विभाग की इमारत पर तालिबान आतंकियों के हमले के बाद मंगलवार को एक आत्मघाती धमाका हुआ है। इस धमाके में जहां 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं 30 से ज्यादा घायल हुए हैं। यह धमाका अफगान मंत्रालय की इमारत में हुआ है।अफगानिस्तान में एक के बाद एक आतंकी हमले हो रहे हैं। सोमवार को शिक्षा विभाग की इमारत पर तालिबान आतंकियों के हमले के बाद मंगलवार को एक आत्मघाती धमाका हुआ है। इस धमाके में जहां 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं 30 से ज्यादा घायल हुए हैं। यह धमाका अफगान मंत्रालय की इमारत में हुआ है।  सरकारी प्रवक्ता नजीब दानिश ने इस धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने राजधानी के पश्चिम में ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय की इमारत के मुख्य द्वार पर खुद को बम से उड़ा लिया। इस धमाके में महिलाएं, बच्चे और मंत्रालय के कर्मचारी मारे गए हैं। फिलहाल इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।  बता दें कि अफगान तालिबान ने ईद को देखते हुए तीन दिन के सीजफायर की घोषणा की थी। इतने सालों में पहली बार तालिबान ने ऐसा कदम उठाया है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह सीजफायर कब से शुरू होगा।

सरकारी प्रवक्ता नजीब दानिश ने इस धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावर ने राजधानी के पश्चिम में ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय की इमारत के मुख्य द्वार पर खुद को बम से उड़ा लिया। इस धमाके में महिलाएं, बच्चे और मंत्रालय के कर्मचारी मारे गए हैं। फिलहाल इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि अफगान तालिबान ने ईद को देखते हुए तीन दिन के सीजफायर की घोषणा की थी। इतने सालों में पहली बार तालिबान ने ऐसा कदम उठाया है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह सीजफायर कब से शुरू होगा।