कार में हो रही थी शराब की तलाश,मिल गई इतनी ज्‍यादा चांदी कि‍,इसे देख अधिकारी भी हो गए हैरान

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर शराब की टोह में वाहन जांच कर रही उत्पाद विभाग की टीम ने एक कार से भारी मात्रा में चांदी जब्‍त की है। चांदी उत्तर प्रदेश के कानपुर से लाई जा रही थी और इसे बिहार के दरभंगा पहुंचाना था। उत्पाद टीम ने कार चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान कार सवार चांदी के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दे सके।  उत्पाद टीम ने जब्त चांदी और हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को आगे की जांच पड़ताल के लिए कुचायकोट पुलिस को सौंप दिया।

क्रेटा कार में बनाया गया था तहखाना  

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि विभाग की एक टीम उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्रा के नेतृत्व में  बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इस क्रम में उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रही एक क्रेटा कार को रोककर जांच-पड़ताल की गई।  कार की पिछली सीट के नीचे एक गुप्‍त तहखाना होने की जानकारी मिली। इसके बाद उत्पाद टीम ने उत्पाद अधीक्षक समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंचे उत्पाद अधीक्षक तथा अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में लॉकर को खोला गया तो उसमें पड़ी चांदी देख अधिकारी हैरत में पड़ गए।  लॉकर में से कुल  176 चांदी की सिल्ली निकली। जब्त चांदी का वजन कराए जाने पर यह दो क्विंटल 32 किलो 950 ग्राम हुई।

दरभंगा शहर के रहने वाले चालक व एक युवक 

पूछताछ में चालक व एक सवार कुछ स्‍पष्‍ट नहीं बता सके। इसके बाद उन्‍हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।  इनमें से एक दरभंगा शहर के शिवाजीनगर निवासी  जगदीश प्रसाद गुप्ता का पुत्र मनोज कुमार गुप्ता और दूसरा दरभंगा के ही मौलागंज निवासी लक्ष्मण महतो का पुत्र शिव शंकर महतो शामिल है। युवकों ने बताया कि जब्त की गई चांदी कानपुर से दरभंगा ले जाई जा रही थी। कुचायकोट पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व भी इसी तरह एक कार में बने गुप्त लॉकर से उत्पाद टीम ने तीन करोड़ 50 लाख रुपये की बरामदगी की थी। वे रुपये भी कानपुर से ही लाए जा रहे थे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com