किडनी को साफ करती है हरी इलायची

किडनी को साफ करती है हरी इलायची

इलायची का इस्तेमाल भारतीय रसोई में एक मसाले के रूप में किया जाता है, ये अपनी खुशबु और स्वाद के लिए जानी जाती है, इसके इस्तेमाल से आप अपने खाने के स्वाद को बढ़ा सकते हैं ये हामरी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, विटामिन सी, पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं इसके सेवन से आप साँसों की दुर्गन्ध के साथ साथ एनीमिया की समस्या से भी बच सकते है.किडनी को साफ करती है हरी इलायची

1- इलायची में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे नेचुरल तत्व मौजूद होते हैं जो आपके खाने को पचाने में सहायक होते है, इसके सेवन से पेट की जलन और सूजन की समस्या से भी आराम मिलता है. नियमित रूप से इलायची के सेवन से गैस, पेट खराब जैसी परेशानियां ठीक हो जाती हैं. अगर आप नियमित रूप से रात को सोने से पहले दो इलायची का सेवन करते हैं तो इससे आपकी पाचनक्रिया ठीक रहता है.

2- अगर आप अपने पेट को हमेशा स्वस्थ रखना चाहते हैं तो इसके लिए अदरक के एक छोटे टुकड़े को ले लें, अब इसमें दो से तीन लौंग, एक चम्मच धनिया और 2 से तीन इलायची को पीस कर पाउडर बना लें और रोज़ रात में खाने के बाद एक चम्मच पानी के साथ इसका सेवन करें, नियमित रूप से ऐसा करने से पाचन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

3- इलायची के सेवन से आप अपनी बॉडी को डिटॉक्स कर सकते है, नियमित रूप से एक इलायची का सेवन करने से किडनी से सारे टॉक्सिन खुद ब खुद बाहर निकल जाते हैं, जिससे बॉडी डिटॉक्स हो जाती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com