किसान आंदोलन के कारण आपकी ट्रेन मिस हो गई तो चिंता न करें, रेलवे ने किया बड़ा घोषणा

आंदोलन के कारण मंगलवार को रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। जगह-जगह रास्ता बंद होने अधिकतर यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन नहीं पहुंच सके। इन यात्रियों के लिए रेलवे ने बड़ा एलान किया है। रेलवे ने उन सभी लोगों के टिकट का पूरा पैसा वापस करने का निर्णय लिया है, जिन्हें दिल्ली से ट्रेन पकड़ना था, लेकिन वो समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सके। रेलवे की ओर से यात्रियों से अपील की गई है कि जिनकी भी ट्रेन आज रात 9 बजे तक दिल्ली से थी वो रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

रिफंड के लिए ऐसे करें अप्लाई

इसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा। जिन लोगों ने ई-टिकट बुक किया हुआ है उनको ई-टीडीआर फाइल करना होगा। यह सूचना दिल्ली क्षेत्र में आने वाले हर स्टेशन के लिए है। हालांकि यह सिर्फ रात 9 बजे तक की ट्रेनों पर ही लागू होगा।

किसानों ने दिल्ली-एनसीआर में किया उपद्रव, तोड़फोड़ 

नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर तोड़फोड़ व उपद्रव किया। ट्रैक्टर रैली के नाम पर किसानों का दिल्ली में कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है।

लाल किले के अंदर घुस गए किसान

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की भीड़ पुलिस की ओर से तय किए गए रूट से बाहर निकलकर लाल किले तक पहुंच गई। ये किसान सिंघु बॉर्डर से आए थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोका भी, लेकिन हाथापाई के कारण पुलिस पीछे हट गई। करीब दो बजे हजारों किसान मेन गेट से लाल किले के अंदर घुस गए। उन्होंने अंदर तोड़फोड़ तो की ही, किले की प्राचीर पर चढ़कर धार्मिक ध्वज निशान साहिब चढ़ा दिया। यह सब करीब 90 मिनट तक चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने उपद्रव कर रहे किसानों खदेड़कर बाहर निकाल दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com