कुंडली में बन रहे हैं अगर ये योग, तो सरकारी नौकरी पक्की

#tosnews कुंडली में बन रहे हैं अगर ये योग, तो सरकारी नौकरी पक्की

प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों का लगन देखने लायक होता है। हर अभ्यर्थी चाहता है कि उसे सरकारी नौकरी मिले। इसके लिए वह जमकर मेहनत भी करते हैं। पर हर किसी को सरकारी नौकरी नहीं मिलती। इसका कारण यह भी है कि कहीं ना कहीं आपके नक्षत्र उस योग में नहीं हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली में ग्रह नक्षत्र के कुछ विशेष परिस्थितियों और स्थितियों के कारण ही योग बनता है। जिसके कारण आपको सरकारी नौकरी मिलती है। अगर आप वाकई में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए सरल और अनुकूल उपाय को आजमाएं और सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयार रहें।

#tosnews लगन का स्वामी मजबूत हो

जातक की कुंडली में अगर लगन का स्वामी मजबूत हो और वह दशम भाव में बैठे सभी शुभ ग्रहों को भी बलवान बनाए। जिससे दशम भाव का स्वामी बलवान होकर अपनी सहयोगी ग्रहों में होकर केंद्रीय त्रिकोण बनाएं तो व्यक्ति दीर्घायु होता है और उसका भाग्य एक राजा के समान चमकता है। ऐसे व्यक्ति प्रशासनिक कार्यों में रुचि रखते हैं और उसकी जॉब लगेती है।

#tosnews सूर्य का प्रभुत्व

जन्म कुंडली के लग्न में या दशम भाव में यदि सूर्य का प्रभुत्व हो जाता है तो जातक राजनेता राजपत्रित अधिकारी और मंगल का अगर प्रभुत्व हो जाए तो जातक पुलिस या सेना के उच्च पद पर आसीन होने के योग्य बन सकता है।

#tosnews गुरु की कृपा

बात गुरु की हो तो गुरु की कृपा के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। तो गुरु का प्रभाव होना बहुत जरूरी होता है। गुरु से हमें यश कीर्ति और शुभ कर्म करने वाले गुण प्राप्त होते हैं। अगर गुरु आपकी कुंडली में सही भाव में केंद्र बैठा है तो वह व्यक्ति उच्च पदों पर कार्यरत होता है। कुंडली में बुध आदित्य योग जरूर हो।

दशम भाव में सूर्य, मंगल

अगर जातक की कुंडली में दशम भाव में सूर्य मंगल या बृहस्पति की दृष्टि पड़ जाए तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बन जाता है।

#tosnews लग्न में मेष, सिंह, वृश्चिक, तुला या वृष

लग्न में मेष, सिंह, वृश्चिक, तुला या वृष है तो सरकारी नौकरी के लिए अच्छा योग बन जाता है। वहीं कुंडली में सूर्य बृहस्पति और चंद्रमा एक साथ हो तो यह भी अच्छी नौकरी पाने के शुभ संकेत हैं।

#tosnews हाथ में सूर्य की दोहरी रेखा

हस्तरेखा के मुताबिक हाथ में सूर्य की दोहरी रेखा हो तो और ब्रहस्पति के पर्वत पर क्रॉस हो तो सरकारी नौकरी मिलने की अवसर मिलेंगे।

#tosnews सरकारी नौकरी पाने के लिए क्या उपाय करनी चाहिए

अधिकारी बनने के लिए इसका कारक सूर्य होता है इसलिए नियमित सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए उपाय करते रहना चाहिए और सूर्य देव को जल अर्पित करते रहना चाहिए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com