रविवार और शनिवार भी खुलेंगे सभी बैंक, 12 घंटे तक होगा लेन-देन

केंद्र सरकार की ओर से अमान्य घोषित किए गए 500 और 1000 रुपये के नोटों को बदलने के लिए रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने विशेष व्यवस्था की है। 

आज से रविवार तक खुलेंगे सभी बैंक, 12 घंटे तक होगा लेन-देन

500-1000 के नोट बंद होने पर , भिखारियों ने मांगी Z प्लस सिक्यूरिटी

आरबीआई ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि जनता के लिए सभी बैंक शनिवार (12 नवंबर) और रविवार (13 नवंबर) को भी खुले रहेंगे। केंद्रीय बैंक के मुख्य महाप्रबंधक राजिंदर कुमार की ओर से जारी बयान में कहा है कि  आम लोगों की बैंकिंग लेनदेन की जरूरत को देखते हुए शनिवार और रविवार को भी बैंक खुले रहेंगे।
बयान के मुताबिक बैंकों को कहा गया है कि वह अन्य कार्य दिवसों की तरह ही शनिवार और रविवार को भी पूरे ड्यूटी आवर्स में काम करें। इसके अलावा उन्हें सभी तरह के लेनदेन चालू रखने के लिए कहा है। आईसीआईसीआई बैंक ने 500 और 1000 रुपये के मौजूदा नोटों को बदलने की सुविधा के लिए 10 और 11 नवंबर को सभी शाखाओं को दो घंटे अधिक तक खोलने का आदेश दिया है। वहीं नोटबंदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी गई है। लोगों ने कहा है कि 11,12 और 13 को शादियां है।बेहिसाब के जमा करने पर 200 फीसदी जुर्मानाअब 500 और 1000 के 2.5 लाख रुपए से अधिक के नोट लौटाने पर टैक्स लागू किया जाएगा। यदि आप इससे अधिक की राशि जमा करते हैं और आपकी घोषित आय से यह राशि मेल नहीं खाती है तो आप को टैक्स के अलावा भी 200 फीसदी जुर्माना देना होगा। 

PM मोदी के मास्टर स्ट्रोक से बर्बाद हो गया पाकिस्तान

केंद्रीय राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि 10 नवंबर से 30 दिसंबर तक ढाई लाख रुपए से अधिक जमा करने वाले हर खाते की रिपोर्ट रखी जाएगी। कर विभाग जमा की जाने वाली राशि का मिलान संबंधित व्यक्ति की ओर से फाइल किए जाने वाले रिटर्न से करेगा। यदि यह राशि घोषित आय से अधिक पाई जाती है तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।  

 
 
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com