गई माँ की नौकरी तो पढ़ाई छोड़ मज़बूरी में चाय बेच रहा है 14 साल का यह लड़का

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और इस जमाने में कोई भी चीज हो अच्छी या बुरी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। अब इस समय एक बच्चे की कहानी है जो तेजी से वायरल हो रही है। जी दरअसल हम जिस बच्चे के बारे में बात कर रहे हैं वह मात्र 14 साल का है और इस समय चाय बेचकर अपना और अपने घरवालों का पेट पाल रहा है। यह बच्चा सड़क किनारे चाय बेचता है और गुजारा करता है। इस बच्चे का नाम सुब्हान है और इस बच्चे की कहानी सुनकर आपको रोना आ जाएगा।

सुब्हान मुंबई के भिंडी बाज़ार में सड़क किनारे ठेले पर चाय बनाकर कई जगहों पर सप्लाई करता है। इस समय सुब्हान के पास ख़ुद की चाय की दुकान तो नहीं है, लेकिन वह किसी दूसरे की दुकान के सहारे गुज़ारा करने की कोशिश करता है। वह दिन भर में कम से कम 300 से 400 रुपये तक कमा लेता है। वह जितने रुपए कमाता है उतने में ही उसके परिवार के 4 लोगों का गुजारा होता है।

एक वेबसाइट से बातचीत में सुब्हान ने कहा कि, ’12 साल पहले मेरे पिता का देहांत हो गया था। मां को दूसरी नौकरी नहीं मिल पा रही है। मेरी बहनें ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई कर रही हैं। मैं ख़ुद भी पढ़ाई कर रहा हूं, लेकिन घर में पैसे नहीं थे तो मुझे मजबूरन चाय बेचनी पड़ रही है। दिन भर में जो भी कमाई होती है उससे अगले सामान ख़रीदने के बाद जो पैसे बचते हैं मां को दे देते हैं। कुछ रकम मैं अपने पास सुरक्षित रख लेता हूं।’ अब इस समय सोशल मीडिया पर सुब्हान की कहानी तेजी से चर्चाओं का हिस्सा बन रही है और कई लोग उसकी मदद करने के लिए अपनी इच्छा जता रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com