गन्ना किसानों को भुगतान न करने वाली चीनी मिल भुगतने के लिए तैयार रहें: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बागपत में वैदिक इंटर बड़ौत में गन्ना किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह में सभी चीनी मिल मालिकों को गन्ना किसानों का एक-एक पैसा का भुगतान करने का स्पष्ट निर्देश दिया है। अगर भुगतान में विलंब हुआ तो डंडा भी चलेगा यह तय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का बटन दबाकर शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हमारी भी सरकार की वरीयता में गरीब तथा किसान ही हैं। इनको किसी भी प्रकार का कष्ट हमको जरा भी बर्दाश्त नहीं होगा। हमने चीनी मिल के लिए इस काम को पूरा करने के लिए सॉफ्ट लोन की भी व्यवस्था की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गरीब तथा किसान को मुख्यधारा में लाना ही हमारी वरीयता है। चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक इनका भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा। हमने प्रदेश में शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है। इससे पहले बसपा तथा समाजवादी पार्टी की सरकार में बिजली देने में भेद किया जाता था। सपा व बसपा ने ट्यूबबेल के कनेकशन नहीं दिया। हमने यहां पर किसानों को ट्यूबवेल का कनेक्शन दिया है। जिससे फसलों को पर्याप्त पानी मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से कहा कि आप लोग अब गन्ना के अलावा भी और कुछ फसल खेतों में उगाने की आदत डालें। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं। अन्य फसले भी बोइये, दिल्ली का बाजार पास है। आप लोगों के लिए गडकरी जी अच्छी सड़के बनवा रहे हैं, सरपट दौडि़ए। योगी ने कहा कि सड़कों पर गड्ढा बनकर सपा के पाप पसरे थे, 1, 20, 000 किमी सड़क को प्रदेश में गड्ढा मुक्त किया गया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार बेरोजगारों के साथ ही युवाओं को भी काम देने के दिशा में काम कर रही है। प्रदेश में शिक्षकों के 97000 टीचर्स के पद खाली हैं। हम नौकरी देंगे, इनको लेने के नौजवान आगे आएं। इसके साथ पुलिस में भी 90 हजार भर्ती आ रही है। खिलाडिय़ों को भी सरकारी नौकरी भी मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस, सपा, बसपा ने जाति के आधार पर समाज को बांटा है। हमने सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी दी है। कांवड़ यात्रा भी बाधा रहित निकली और कांवडिय़ों पर जमकर फूल भी बरसे। उन्होंने कहा कि बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह की पुलिस की नौकरी की आदत अभी गई नहीं है। डॉ सत्यपाल इलाके की समस्या को लेकर कभी भी रात में मुझे फोन कर देते हैं । सीएम योगी आदित्यनाथ ने खिलाडि़यों को सम्मानित करने के बाद कहा कि ख़िलाडियों को सरकारी नौकरी भी मिलेगी। बड़ौत में बाबा शाह मल के नाम पर स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की।

नितिन गडकरी ने कहा कि सपा सरकार एनओसी नहीं दे रही थी। हाईवे के बारे में बताते हुए कहा कि  पहले फेज में यह हाईवे अक्षरधाम से लोनी तक बनेगा। दूसरे में बागपत से शामली तक और तीसरे फेज में सहारनपुर तक बनेगा। गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार के पांचवे साल तक दो लाख किमी सड़कें बन जाएंगी। किसान अब पेटोल, बिजली बनाएगा। यूपी के ट्रांसपोर्ट की हर गाड़ी एथनॉल से चलेगी। एथनॉल से किराया सस्ता होगा। कहा कि  गंगा में 5 हजार करोड़ से जल मार्ग बन रहा है। 70 फीसदी गंगा को साफ करके दिखाएंगे। 

इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में कई महापुरुषों के नाम पर सड़कें बन रहीं हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के साथ ही कांशीराम तक के नाम पर सड़क बनेगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com