गुजरात बीजेपी अध्यक्ष के बिगड़े बोल, चुनाव आयोग ने लगाया 72 घंटे का बैन

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं पर चुनाव आयोग द्वारा प्रचार पर बैन लगाने का सिलसिला लगतार जारी है। इस फेहरिस्त में नया नाम गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वघानी है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन करने पर जीतू वघानी पर 72 घंटे का बैन लगाया है।


यह बैन मंगलवार शाम 4 बजे से शुरू हुआ है। चुनाव आयोग ने जीतू वघानी पर यह कार्रवाई सूरत जिले के अमरोली में आचार संहिता उल्लंघन करने पर की है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सात अप्रैल को सूरत के अमरोली में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को संबोधित करते हुए आचार संहिता के उल्लंघन और अशोभनीय भाषा के इस्तेमाल के लिए वघानी 72 घंटे तक देश के किसी भी हिस्से में जनसभा, रोडशो आदि में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

चुनाव आयोग के तमाम सख्ती के बाद भी लोकसभा चुनाव में नेताओं के विवादित बयान, सांप्रदायिक टिप्पणियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी क्रम में चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर भी प्रतिबंध लगाया है।

चुनाव आयोग ने आजम खान पर निर्वाचन अधिकारियों को धमकाने, सांप्रदायिक टिप्पणियां करने के लिए 48 घंटे का नया प्रतिबंध लगा दिया है। आयोग ने इस महीने आजम पर दूसरी बार इस तरह का प्रतिबंध लगाया है। यह पाबंदी बुधवार सुबह छह बजे से प्रभाव में आएगी। इससे पहले उन्हें बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए 72 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com