गोरखपुर में दो कोरोना मरीजों की हुई मौत, 97 में मिला संक्रमण

बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में दो संक्रमितों की मौत हो गई। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1125 निगेटिव व 97 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 51 तथा शाहपुर व कैंट थाना क्षेत्र के 12-12 मरीज हैं। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 18392 हो गई है। 303 की मौत हो चुकी है। 16786 स्वस्थ हो चुके हैं। 1303 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

शहर के रहने वाले 70 व 75 वर्षीय व्यक्ति मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। संक्रमितों में चार मासूम भी शामिल हैं। एक साल का ब’चा परसिया, सिद्धार्थनगर, आठ-आठ साल के ब’चे झुंगिया व चरगांवा तथा सात साल का एक बालक देवरिया का है। सीएमओ कार्यालय के एक डाक्टर, डायट कार्यालय के दो व आरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के दो कर्मचारी पाजिटिव आए हैं।

संक्रमितों की सूची से 55 लोगों के नाम हटे

संक्रमितों की सूची में 55 लोगों के नाम दो बार चढ़ गए थे। गुरुवार को दोबारा चढ़े नाम हटा दिए गए। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि कुछ अन्य जिलों के संक्रमितों के नाम भी सूची में दर्ज हो गए हैं। कुछ के दो बार चढ़ गए हैं। जांच के बाद ऐसे नाम हटाए जा रहे हैं।

संतकबीर नगर में सात नये कोरोना पाजिटिव

संतकबीर नगर में शुक्रवार को 1,688 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 1,681 निगेटिव और सात नये कोरोना पाजिटिव जांच में मिले हैं। जबकि 20 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।  जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में तीन, मेंहदावल, नाथनगर, हैंसर बाजार व पौली ब्लाक के एक-एक कुल सात नये कोरोना पाजिटिव मरीज जांच में मिले हैं। जिले में अब तक 1,48,552 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 1,40,820 निगेटिव और 2,919 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 2,806 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित 72 मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com