ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. ग्रीन टी के इस्तेमाल से आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो मिलता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं. 1- एक कप पानी में दो ग्रीन टी बैग्स को डालें. जब यह अच्छे से उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच खीरे का रस डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे एक स्प्रे बोतल में भरकर मॉश्चराइजर लगाने के बाद टोनर की तरह इस्तेमाल करें. 2- ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में उबालकर ठंडा करें. अब इस पानी में एक चम्मच चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 3- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी बैग आधा कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब पानी ठंडा हो जाए तो इसे एक बोतल में डालें. अब इसमें दो चम्मच विटामिन इ आयल डालकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा ले. सुबह उठने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी.

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं दोगुना निखार

ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. ग्रीन टी के इस्तेमाल से आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो मिलता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो  स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैंग्रीन टी में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. ग्रीन टी के इस्तेमाल से आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो मिलता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो  स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं.   1- एक कप पानी में दो ग्रीन टी बैग्स को डालें. जब यह अच्छे से उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच खीरे का रस डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे एक स्प्रे बोतल में भरकर मॉश्चराइजर लगाने के बाद टोनर  की तरह इस्तेमाल करें.   2- ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में उबालकर ठंडा करें. अब इस पानी में एक चम्मच चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.   3- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी बैग आधा कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब पानी ठंडा हो जाए तो इसे एक बोतल में डालें. अब इसमें दो चम्मच विटामिन इ आयल  डालकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा ले.  सुबह उठने पर  अपने चेहरे को  ठंडे पानी से धोएं.  कुछ दिनों तक  लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी.

1- एक कप पानी में दो ग्रीन टी बैग्स को डालें. जब यह अच्छे से उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच खीरे का रस डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे एक स्प्रे बोतल में भरकर मॉश्चराइजर लगाने के बाद टोनर  की तरह इस्तेमाल करें. 

2- ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में उबालकर ठंडा करें. अब इस पानी में एक चम्मच चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी बैग आधा कप पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब पानी ठंडा हो जाए तो इसे एक बोतल में डालें. अब इसमें दो चम्मच विटामिन इ आयल  डालकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा ले.  सुबह उठने पर  अपने चेहरे को  ठंडे पानी से धोएं.  कुछ दिनों तक  लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएँगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com