घनी पलकें पाने के लिए यही काफी है, जानिए कैसे- स्पष्टीकरण

नई दिल्ली: खूबसूरती के लिए आप क्या नही करती है। जिससे कि आप सबसे अलग दिख सके, लेकिन यदि आपकी पलके छोटी और पतली है तो खूबसूरती कम रह जाती है, क्योंकि आपकी पलकें आपके चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है। आप अपनी पलके खूबसूरत करने के लिए मस्करा जैसा जाने क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करती है।
 
घनी पलकें पाने के लिए यही काफी है, जानिए कैसे- स्पष्टीकरण
 
जिससे कि आपकी पलके भी खूबसूरत हो,लेकिन नेचुरल तरीके से आपकी पलके घनी और लंबी हो तो बात ही अलग है। इसके लिए अपनाए कुछ घरेलू उपाय। जानिए आईलैशेज को घनी और लंबी करने के घरेलू उपाय। यें भी पढें:(दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाए यह हर्बल नुस्खे) ऑलिव ऑयल ऑलिव ऑयल भी पलकों को घनी और लंबी करने के साथ साथ काली भी कर देगा,क्योंकि इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ई और मोनोसेचुरेटिड फैटी एसिड पाया जाता है।

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट की ये बातें नहीं जानते होंगे आप

इसके लिए मस्कारा ब्रश की मदद से आप इसे अपनी पलकों में लगाएं। पेट्रोलियम जैली आप जानते होगे किपेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल होंठो के मुलायम बनानें में किया जाता है, लेकिन इसका इस्तेमाल पलको के लिए भी किया जाता है। इसके लिए उंगलियों पर थोड़ी पेट्रोलियम जैली लें और उसे अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर लगाएं। बादाम का तेल का करें इस्तेमाल बादाम के तेल में आधिक मात्रा में विटामिन डी और विटामिन ई होता है। जो आंखों को मजबूत बनानें के साथ-साथ उन्हें नेचुरल मॉइश्चराइज़र के रूप में काम करता है। इसके लिए रात को सोनें से पहले गुनगुना बादाम के तेल को रुई या ईयर बड की सहायता से पलकों में लगाएं और सुबह साफ पानी से धो लें। यें भी पढें- जानिए, आपके अंगों का फड़कना क्या कहता है अंडें का सफेद भाग आप यह तो जानतें है कि अंडे की सफेद भाग को कई तरह के त्वचा संबंधित समस्याओं के लिए किया जाता है।
 
इसी तरह पलकों के लिए यह बहुत ही फायदेमंद है, क्योंकि इसमें कई पोषक तत्व पाएं जातें है जैसे कि सेलेनियम, प्रोटीन और कैल्शियम होता है। जो आपकी पलकों को घनी आर लंबा करनें में मदद करेगें। इसके लिए इसे बादाम के तेल या कैस्टल ऑयल में मिला लें और फिर अपनी पलकों में रूई की सहायता से लगाए और 20 मिनट बाद सुख जाने के बाद साफ पानी से धों लें। लगाएं। कैस्टर ऑयल कैस्टर ऑयल से बालों के बढ़ानें में इस्तेमाल किया जाता है,क्योंकि इसके राइसिनोलेक नाम का रसायनिक पदार्थ होता है। इसी तरह यह आपकी पलकों के लइए काफी लाभकारी है इसके लिए आप मस्करा ब्रश को ऑयल में डुबों कर पलकों में लगाएं।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com