घर में बनाएं अपना मेकअप रिमूवर

घर में बनाएं अपना मेकअप रिमूवर

मेकअप करना सभी लड़कियों को बहुत पसंद होता है. और इसलिए वह नियमित रूप से अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं. पर हम आपको बता दें कि अगर आप रात में मेकअप को बिना उतारे सो जाते हैं, तो इससे आपकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. मेकअप सिर्फ पानी से चेहरा धोने से नहीं हटता है, इसके लिए मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करना पड़ता है..घर में बनाएं अपना मेकअप रिमूवर

पर अगर आप मार्केट में मिलने वाले मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है. क्योंकि इन मेकअप रिमूवर में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो आपके स्किन के लिए नुकसानदायक होते हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको घर पर ही मेकअप रिमूवर बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, इस मेकअप रिमूवर के इस्तेमाल से आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा और आपकी स्किन नरम और मुलायम हो जाएगी. 

घर पर मेकअप रिमूवर बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 4 चम्मच जैतून का तेल ले लें, अब इसमें दो कप एलोवेरा डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे 1 बोतल में बंद करके फ्रिज में रख दें. जिससे यह अच्छे से ठंडी हो जाए. अब जब आपको मेकअप हटाना हो तो कॉटन के एक टुकड़े में इसे लगा कर अपने चेहरे को साफ करें. इसके इस्तेमाल से आप का मेकअप तो हटेगा ही साथ ही आपकी skin भी नरम और चमकदार हो जाएगी. चेहरा साफ करने के बाद अपने फेस वाश से अपने चेहरे को धो लें. अगर आप नियमित रूप से इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी रंगत में भी निखार आने लगेगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com