चुनाव के नतीजों को लेकर शरद पवार की भविष्यवाणी, जानिए आपभी

मुम्बई: राकांपा नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल का मौका शायद ही मिले। वह यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।


शरद पवार ने कहा भाजपा संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों सरकार बनाने के लिए की जरूरत होगी। इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह नई दिल्ली में मार्च 14 व 15 को देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे जहां महागठबंधन के बारे में चर्चा की गई।

सोमवार को पवार ने कहा था कि वह अगले महीने हो रहे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे। 78 साल के वरिष्ठ राजनेता पवार ने कहा कि उनके परिवार के दो सदस्य इस चुनाव में उतर रहे हैं ऐसे में किसी को पीछे हटना ही होगा। हालांकि पवार ने इससे पहले कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें। पवार के चुनाव न लडऩे की घोषणा पर भाजपा के मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुये कहा था कि बदलती बयार को महसूस कर लिया है।

इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा यह बचकानापन है क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हासिल की है। शरद पवार ने कहा मैं जितनी भी राजनीति समझता हूं उस लिहाज से कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं लेकिन मैं मानता हूं कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने लायक सीटें नहीं मिलेंगीं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com