चैंपियंस ट्रॉफी से पहले PAK के खिलाफ मैच पर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बुधवार शाम को इंग्लैंड के लिए रवाना हो रही है. कप्तान विराट कोहली ने उससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दौरे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हम प्लेइंग इलेवन में सबसे बेहतर टीम को मैदान पर उतारेंगे. साथ ही कोहली ने कहा कि हम सिर्फ जीतने के लिए खेलता चाहते हैं. यह पहला मौका होगा जब विराट कोहली आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले  PAK के खिलाफ मैच पर कोहली ने किया बड़ा खुलासा

कोहली ने कहा पाकिस्तान के खिलाफ मैच क्रिकेट फैंस के लिए हमेशा से रोमांचक रहा है लेकिन हमारी तरह से कुछ नहीं बदलेगा और वह बाकी मैचों की तरह ही खेल का हिस्सा रहेगा. भारत चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ बर्मिंघम में खेलेगा. उन्होंने कहा कि दौरा चुनौतीपूर्ण जरूर है क्योंकि दुनिया की सभी बेहतर टीमों इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं.

कोहली ने टीम इंडिया में युवराज सिंह और धोनी की मौजूदगी को सबसे अहम बताते हुए कहा कि इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों से टीम को मजबूती मिलेगी. एक जून से इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है. हालांकि मैनचेस्टर में हुए आतंकीहमले के बाद आईसीसी ने टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. इसी के मद्देनजर बीसीसीआई के सिक्युरिटी चीफ नीरज कुमार इंग्लैंड में हैं, जहां वो भारतीय टीम की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे2 ग्रुप और 8 टीमें
आठ टीमों के बीच होने वाला ये टूर्नामेंट 1 से 18 जून तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा. टीमों को दो ग्रुप्स में बांटा गया है. ग्रुप ए में मेज़बान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रखा गया है जबकि ग्रुप बी में पिछली विजेता भारत,पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमें मौजूद हैं. सभी टीमें 3-3 लीग मुकाबले खेलेंगी और दोनों ग्रुप से दो शीर्ष टीमें सेमीफइनल में प्रवेश करेंगी.

टीम इंडिया के खिलाड़ी
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदारनाथ जाधव, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्म शमी.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com