छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए रणनीति तय, सीधे जनता से जुड़ेगी कांग्रेस...

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए रणनीति तय, सीधे जनता से जुड़ेगी कांग्रेस…

चुनावों में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी अलग-अलग रणनीति अपनाती नजर आती है. पार्टी ने विगत गुजरात विधानसभा चुनावों में भी तरह-तरह की कोशिशे की थी, लेकिन जीत हासिल ना कर पाई. 2019 में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनानी भी शुरु कर दी है. पार्टी ने घोषणापत्र जारी करने के लिए आम जनता से ही राय मांगी हैछत्तीसगढ़ चुनाव के लिए रणनीति तय, सीधे जनता से जुड़ेगी कांग्रेस...

जनता से सीधे जुड़ने की है रणनीति

कांग्रेस विधायक दल के नेता और घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव ने पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में आम लोगों की सहमति के लिए जनता से ही राय मांगने का फैसला किया है. ताकि वह सीधा आम जनता से जुड़कर उनकी मांगों को समझ सके. सिंहदेव ने मंगलवार को कहा कि घोषणा पत्र आम जनता के लिए ही बनाया जाता है. अधिक सूचना विभिन्न समूहों और संगठनों से मिल सकती है जिन्हें धरातल की स्थितियों की जानकारी राजनेताओं से बेहतर होती है, और वे शासन की नीतियों से भी प्रभावित होते हैं. उन्होंने कहा ‘‘मेरा मानना है कि हम उनसे (जनता से) सलाह लेकर कोई नीति बनाते हैं तो वह जनउपयोगी हो सकती है.’’

ऑनलाइन पोर्टल होगा तैयार

उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के संबंध में सुझाव संगठन के माध्यम से और व्यक्तिगत भी दिए जा सकते है. इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया जा रहा है तथा व्हाट्सएप्प का भी इस्तेमाल किया जाएगा. सुझाव से जानकारी मिल सकेगी कि संसाधनों को कैसे विकसित किया जा सकता है तथा कहां अनावश्यक खर्च हो रहा है. इससे जानकारी मिल सकेगी कि राज्य में विभिन्न संगठनों जैसे कोटवारों, आंगनबाड़ी सहायिकाओं और मजूदरों की क्या स्थिति है. यह भी पता चल सकेगा कि शासन की योजनाओं की क्या स्थिति है. 

सिंहदेव ने बताया कि जनता से सुझाव लेने के लिए कार्यालय बनाया गया है तथा एक व्यक्ति को तैनात किया गया है.उन्होंने बताया कि जल्द ही प्रत्येक जिले के कांग्रेस के पदाधिकारी आम लोगों से मिलेंगे.

पिछले कई चुनावों में करना पड़ा है हार का सामना

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 14 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और कांग्रेस को लगातार तीन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही, देश में होने वाले ज्यादातर चुनावों में कांग्रेस को हार का ही सामना करना पड़ रहा है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com