जम्मू-कश्मीर के 2 लाख युवा अकाउंट असिस्टेंट की परीक्षा देने के लिए तैयार, 10 नवंबर को होगी परीक्षा

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के करीब दो लाख युवा अकाउंट असिस्टेंट की परीक्षा देने के लिए तैयार हो गए है। पंचायतों में एकाउंट असिस्टेंट के लिए दस नवंबर को लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने तैयारियां पूरी कर ली है और उम्मीदवारों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए है।

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू कश्मीर में नौकरियों के लिए यह पहली सबसे बड़ी परीक्षा होने जा रही है। इसमें खास बात यह है कि सिर्फ लिखित परीक्षा में मेरिट के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा। इसके लिए साक्षात्कार नहीं होगा। करीब दो हजार पदों को भरा जाना है। उम्मीदवारों को चयन के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा। चूंकि इतनी बड़ी परीक्षा कोरोना से उपजे हालात के बीच हो रही है इसलिए कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नियमों का पालन करना होगा।

इसके लिए बोर्ड ने विस्तार से जानकारी उम्मीदवारों को उपलब्ध करवा दी है। दस नवंबर को बारह बजे से लेकर दो बजे तक सिंगल सिटिंग में लिखित परीक्षा। उम्मीदवारों को डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंचना होगा। बोर्ड ने बारामुला और कुपवाड़ा के 30 परीक्षा केंद्रों को श्रीनगर शहर में शिफ्ट किया है।

कठुआ जिला के बनी में दो परीक्षा केंद्रों को कठुआ में शिफ्ट किया गया है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह परीक्षा केंद्र दूर दराज के इलाकों में बनाए गए थे। कुपवाड़ा और बारामुला में कुछ परीक्षा केंद्र नियंत्रण रेखा के नजदीक थे। चूंकि श्रीनगर शहर में परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध थी इसलिए इन्हें श्रीनगर शहर में शिफ्ट कर दिया गया है। इसकी जानकारी बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है। इन उम्मीदवारों से अपने एडमिट कार्ड फिर से डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

उम्मीदवार इन नियमों का करें पालन:

  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरु होने के समय से डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंचना होगा।
  • उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड और पहचान पत्र होना चाहिए।
  • परीक्षा समाप्त होने तक उम्मीदवारों को केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • परीक्षा केंद्रों में कैलक्यूलेटर, मोबाइल फोन, ब्लू टुथ या कोई अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • कोरोना की रोकथाम के लिए उम्मीदवारों को फेस मास्क पहनना जरूरी है और परीक्षा केंद्राें में प्रवेश करते समय अपने हाथों को भी सैनिटाइज करना होगा।
  • जांच के लिए सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के अधिकारियों के कहने पर मुंह से फेस मास्क हटाना होगा।
  • अगर कोई उम्मीदवार कोरोना पाजीटिव है तो उसे संबंधित परीक्षा केंद्र के प्रभारी को जानकारी देनी होगी ताकि उसके लिए परीक्षा केंद्र में परीक्षा के लिए अलग से इंतजाम किया जा सके।
  • उम्मीदवारों को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा।
  • सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com