जानिए कैसे संतरे का इस्तेमाल दे सकता है आपको चांद सी गोरी रंगत

जानिए कैसे संतरा आपको दे सकता है चांद सी गोरी रंगत

गोरी खूबसूरत त्वचा पाने का सपना अब किसी भी लड़की के लिए सिर्फ सपना नहीं रहा, अगर आप भी बेदाग चमकदार त्वचा चाहते हैं तो संतरे का ये इस्तेमाल आपकी मदद कर सकता है। 

जानिए कैसे संतरे का इस्तेमाल दे सकता है आपको चांद सी गोरी रंगतसंतरे में मौजूद प्रोटीन, विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट, फाइबर जैसे कई पोषक तत्‍व शरीर को स्‍वस्‍थ और पोषण देने के साथ साथ आपकी स्किन के ग्लो को भी बनाए रखने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं इसके छिलकों का इस्तेमाल कैसे आपकी खूबसूरती बढ़ा सकता है।   

अगर आप अपनी त्वचा के रंग को साफ करना चाहते हैं तो संतरे का छिलका आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आपको संतरे के छिलकों को सुखाकर इसका पाउडर बनाना है। इस पाउडर में दही मिलाकर अपनी स्किन पर लगाएं। एक हफ्ते के भीतर आप देखेंगे कि आपके चेहरे का रंग साफ होने लगा है।  

अगर आप भी अपनी त्वचा की चमक बढ़ाना चाहते हैं तो संतरे के छिलकों को सुखाने के बाद उसे पीसकर उसका पाउडर बना लें। इस पाउडर में शहद मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाने से आपकी त्वचा चमक उठेगी। 

आजकल चेहरे पर पिंपल्स होना एक आम समस्या है लेकिन इससे छुटकारा दिलाने में संतरे का छिलका बेहद उपयोगी साबित हो सकता हैं। इसके लिए संतरे के छिलकों को सुखाकर इसमें ओट्स और दूध मिलाकर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं इससे आपके पिंपल्स खत्म होंगे।  
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com