जानिए क्या है टूथपेस्ट के ब्यूटी सीक्रेट

आजतक आपने टूथपेस्ट का इस्तेमाल अपने दांतो को चमकाने और सफ़ेद बनाने के लिए किया होगा, पर क्या आपको पता है की टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी में भी निखार ला सकते हैं. टूथपेस्ट के इस्तेमाल से स्किन टोन को चमकदार हो जाती है और साथ ही उसमे चमक भी आती है. इसके अलावा टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल, पिंपल, एक्ने, झाइयां, और झुर्रियों की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको टूथपेस्ट के कुछ ब्यूटी सीक्रेट बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप अपने चेहरे के काले दागों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए एक चम्मच दूध में थोड़ा सा नींबू का रस और थोड़ा सा टूथपेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर धो दें, अगर आप हफ्ते में दो बार ऐसा करती हैं तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जायेगे.

2- एक्ने और पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टूथपेस्ट को एक्ने और पिंपल्स पर लगा लें और फिर इसे आधे घंटे बाद धो लीजिए. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी एक्ने और पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3- अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए थोड़े से टूथपेस्ट में एक चम्मच दूध आधा चम्मच टमाटर का रस डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और आधे घंटे बाद धो लीजिए, ऐसा करने से स्किन की झाइयां भी चली जाएंगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com