रिलायंस के जियो को लॉन्च करने के बाद मोबाइल यूजर्स की चांदी हो रही है। फ्री कॉलिंग के साथ ही पहले सबसे सस्ती दर पर ज्यादा डेटा मिलने लगा और अब ई-कॉमर्स साइट्स के साथ टेलीकॉम कंपनियां टाई-अप करके यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा लाभ दे रही हैं।रिलायंस के जियो को लॉन्च करने के बाद मोबाइल यूजर्स की चांदी हो रही है। फ्री कॉलिंग के साथ ही पहले सबसे सस्ती दर पर ज्यादा डेटा मिलने लगा और अब ई-कॉमर्स साइट्स के साथ टेलीकॉम कंपनियां टाई-अप करके यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा लाभ दे रही हैं।  एयरटेल ने अमजन प्राइम की एक साल की मेंबरशिप फ्री में देने की पहल की, तो वोडाफोन के 18 से 24 साल के यूजर्स को आधी सालाना फीस पर 12 महीने की प्राइम सर्विस ऑफर कर रहा है। बाजार के जानकारों और कंपनी के एग्जीक्यूटिव्स के मुताबिक, इन कदमों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जियो इंफोकॉम के ई-कॉमर्स, डीटीएच और दूसरी डिजिटल सर्विसेज के ऑफर्स की चुनौती से निपटने के लिए टेलीकॉम कंपनियों और ई-कॉमर्स दिग्गजों में ऐसे और करार कर सकती हैं।  एक दिग्गज टेलीकॉम कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ने कहा कि जियो का सामना करने के लिए उन्हें ई-कॉमर्स और हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके ऐसे ज्यादा से ज्यादा ऑफर लाने होंगे। एयरटेल के एक सीनियर एग्जीक्यूटिव ने भी कहा कि उनकी कंपनी मौजूदा क्षेत्रों में नए मौकों का फायदा उठाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप बढ़ाने की संभावनाएं तलाश रही है।  इसी महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 'हाइब्रिड ऑनलाइन टू ऑफलाइन' वेंचर के लिए अपनी टेलिकॉम सर्विस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल चेन का फायदा उठाने का ऐलान किया था। कंपनी इस योजना से फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स फर्म्स को टक्कर देती नजर आएगी।

एयरटेल ने अमजन प्राइम की एक साल की मेंबरशिप फ्री में देने की पहल की, तो वोडाफोन के 18 से 24 साल के यूजर्स को आधी सालाना फीस पर 12 महीने की प्राइम सर्विस ऑफर कर रहा है। बाजार के जानकारों और कंपनी के एग्जीक्यूटिव्स के मुताबिक, इन कदमों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जियो इंफोकॉम के ई-कॉमर्स, डीटीएच और दूसरी डिजिटल सर्विसेज के ऑफर्स की चुनौती से निपटने के लिए टेलीकॉम कंपनियों और ई-कॉमर्स दिग्गजों में ऐसे और करार कर सकती हैं।

एक दिग्गज टेलीकॉम कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ने कहा कि जियो का सामना करने के लिए उन्हें ई-कॉमर्स और हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके ऐसे ज्यादा से ज्यादा ऑफर लाने होंगे। एयरटेल के एक सीनियर एग्जीक्यूटिव ने भी कहा कि उनकी कंपनी मौजूदा क्षेत्रों में नए मौकों का फायदा उठाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप बढ़ाने की संभावनाएं तलाश रही है।

इसी महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ‘हाइब्रिड ऑनलाइन टू ऑफलाइन’ वेंचर के लिए अपनी टेलिकॉम सर्विस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल चेन का फायदा उठाने का ऐलान किया था। कंपनी इस योजना से फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स फर्म्स को टक्कर देती नजर आएगी।