झगड़ते समय पार्टनर से कहीं आप तो नहीं बोलते ये बातें?

झगड़ते समय पार्टनर से कहीं आप तो नहीं बोलते ये बातें?

रिश्ता नया हो पुराना, कपल के बीच किसी ना किसी बात पर नोंक-झोंक होती रहती है. लेकिन गुस्से में कई बार लोग कुछ ऐसी बाते बोल देते हैं, जिससे उनका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है. इसलिए चाहे लड़ाई छोटी बात पर या किसी गंभीर विषय पर आपने पार्टनर से झगड़ते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है.झगड़ते समय पार्टनर से कहीं आप तो नहीं बोलते ये बातें?

ये हैं वो बाते जो झगड़ते समय पार्टनर को नहीं बोलनी चाहिए…

1. ‘तुम नहीं समझोगे’

गुस्से में एक दूसरे की बात को समझने की क्षमता खत्म हो जाती है. जिस पर कई बार कुछ लोग अपने पार्टनर को बोल देते हैं कि तुम नहीं समझोगे. लेकिन जितना हो सके ये बात बोलने से बचें. क्योंकि पार्टनर को लग सकता है कि वो शायद आपके काबिल नहीं है. इसलिए आपको समझने में उन्हें चूक हो रही है.

जब पड़ने लगे रिश्ते में दरार, तो ऐसे कराएं पार्टनर को प्यार का अहसास

2. ‘हमें ब्रेकअप कर लेना चाहिए’

हर रिश्ते में एक ऐसा समय आता है जब रिश्ते में बंधे दो लोगों में से किसी एक को लगता है कि उन्हें अब इस रिश्ते से बाहर निकल जाना चाहिए. रिश्ते से लोग इतने दुखी हो जाते हैं कि छोटी-मोटी बात होने पर ही लड़ते समय अपने पार्टनर को ब्रेकअप करने के लिए बोल देते हैं. लेकिन बाद में उन्हें अपनी बातों पर अफसोस होता है.

3. ‘तुम किसी काम के नहीं हो’ 

अपने पार्टनर को कभी भी ये ना बोलें कि तुम किसी काम के नहीं हो. इससे पार्टनर को लगेगा कि आपके जीवन में उनकी कोई इज्जत नहीं है और आप उन्हें किसी लायक नहीं समझते. जिससे आपके रिश्ते की समस्याएं कम होने के बजाए बढ़ती चली जाएंगी.

4. ‘तुम से बात करने का कोई मतलब नहीं है’

झगड़े के दौरान पार्टनर से ये बात बोलकर बातचीत बंद ना करें. क्योंकि किसी भी बात का हल तभी निकलता है जब आप शांत स्वभाव से झगड़े के कारणों पर चर्चा कर के एक दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं. 

ऐसे जानिए, क्या है शादी करने का सही समय!

5. ‘तुम अपने एक्स के पास वापस क्यों नहीं चले जाते’

झगड़ा कितना भी गंभीर क्यों ना हो. कभी भी अतीत के रिश्तों को बीच में ना लाएं. बीते कल को अपने झगड़े में लाने से परिस्थितियां पहले से ज्यादा बिगड़ सकती हैं. इसलिए झगड़ते समय धेर्य से काम लें और कुछ भी ऐसा बोलने से बचें जिसपर बाद में अफसोस करना पड़े.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com