तपती गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. गर्मी के कारण लोगों को सेहत से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. जैसे- डिहाइड्रेशन, फ्लू, चिकन पॉक्स और डायरिया. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए खाने में तरल पदार्थों को शामिल करना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी. 1- अगर आप खुद को फ्रेश और एक्टिव बनाए रखना चाहते हैं तो रोजाना ओटमील का सेवन करें. ओटमील में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, जिंक, मैग्नीशियम, आयरन और विटामिन बी मौजूद होता है. रोजाना नाश्ते में ओटमील का सेवन करने से शरीर पूरा दिन फ्रेश रहता है. 2- नींबू पानी शरीर को हाइट्रेट रखने का काम करता है. इसके अलावा नींबू पानी का सेवन करने से वजन भी कंट्रोल में रहता है. नींबू में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते हैं. रोजाना नींबू पानी का सेवन करने से शरीर को एनर्जी मिलती है. 3- अगर आप अपने शरीर को हाइट्रेट और फ्रेश रखना चाहते हैं तो रोजाना तरबूज का सेवन करे. तरबूज में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन पाया जाता है जो शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को ग्लोइंग बनाता है.

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं ग्लोइंग और फ्रेश त्वचा

तपती गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. गर्मी के कारण लोगों को सेहत से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. जैसे- डिहाइड्रेशन, फ्लू, चिकन पॉक्स और डायरिया. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए खाने में तरल पदार्थों को शामिल करना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी. तपती गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. गर्मी के कारण लोगों को सेहत से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. जैसे- डिहाइड्रेशन, फ्लू, चिकन पॉक्स और डायरिया. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए खाने में तरल पदार्थों को शामिल करना बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी.   1- अगर आप खुद को फ्रेश और एक्टिव बनाए रखना चाहते हैं तो रोजाना ओटमील का सेवन करें. ओटमील में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, जिंक, मैग्नीशियम, आयरन और विटामिन बी मौजूद होता है. रोजाना नाश्ते में ओटमील  का सेवन करने से शरीर पूरा दिन फ्रेश रहता है.   2- नींबू पानी शरीर को हाइट्रेट रखने का काम करता है. इसके अलावा नींबू पानी का सेवन करने से वजन भी कंट्रोल में रहता है. नींबू में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते हैं. रोजाना नींबू पानी का सेवन करने से शरीर को एनर्जी मिलती है.   3- अगर आप अपने शरीर को हाइट्रेट  और फ्रेश रखना चाहते हैं तो रोजाना तरबूज का सेवन करे.  तरबूज में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन पाया जाता है जो शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को ग्लोइंग बनाता है.

1- अगर आप खुद को फ्रेश और एक्टिव बनाए रखना चाहते हैं तो रोजाना ओटमील का सेवन करें. ओटमील में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, जिंक, मैग्नीशियम, आयरन और विटामिन बी मौजूद होता है. रोजाना नाश्ते में ओटमील  का सेवन करने से शरीर पूरा दिन फ्रेश रहता है. 

2- नींबू पानी शरीर को हाइट्रेट रखने का काम करता है. इसके अलावा नींबू पानी का सेवन करने से वजन भी कंट्रोल में रहता है. नींबू में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते हैं. रोजाना नींबू पानी का सेवन करने से शरीर को एनर्जी मिलती है. 

3- अगर आप अपने शरीर को हाइट्रेट  और फ्रेश रखना चाहते हैं तो रोजाना तरबूज का सेवन करे.  तरबूज में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन पाया जाता है जो शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को ग्लोइंग बनाता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com