ट्रंप की धमकी, शर्तें नहीं मानी तो WTO से बाहर हो जाएगा US

ट्रंप की धमकी, शर्तें नहीं मानी तो WTO से बाहर हो जाएगा US

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान धमकी देते हुए कहा है कि अमेरिका वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (WTO) से बाहर निकल सकता है. ट्रंप के इस बयान के बाद दुनियाभर से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं.ट्रंप की धमकी, शर्तें नहीं मानी तो WTO से बाहर हो जाएगा US

ब्लूमबर्ग न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि अगर WTO हमारी शर्तों पर खरा नहीं उतरता है, तो हम इससे बाहर आने की भी सोच सकते हैं. गौरतलब है कि अगर अमेरिका इस प्रकार का कोई फैसला लेता है, तो दुनिया भर के ट्रेडिंग सिस्टम पर काफी बड़ा असर पड़ सकता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इंटरव्यू में कहा कि हमने उनके (WTO) लिए काफी कुछ किया है. ऐसे में अब अगर वो हमारी शर्त नहीं मानते हैं तो उनपर कड़ी कार्रवाई हो सकती है.

ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में कहा कि मुझे नहीं पता कि हम लोग इसमें क्यों हैं. मुझे ऐसा लगता है कि WTO को सिर्फ इसलिए बनाया गया था, ताकि अमेरिका को बर्बाद कर सकें.

हालांकि, इंटरव्यू के बाद ट्रेज़री सेकेट्ररी का कहना है कि अभी ट्रंप प्रशासन ने इस बारे में कुछ विचार नहीं किया है. वहीं दूसरी ओर एक अन्य अधिकारी का कहना है कि कुछ समय पहले ऐसी बात चर्चा के दौरान जरूर आई थी, लेकिन अभी कुछ तय नहीं है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com