डाक्टर ने की अनूठी पहल वोट डालिए और मुफ्त में पाइये चिकित्सीय परामर्श

मेंगलुरु: पीएम मोदी से लेकर चुनाव आयोग तक जहां लोगों को अपने मतों का प्रयोग करने के लिए अपील कर रहा है, उसी को देखते हुए कर्नाटक में मेंगलुरु के एक डॉक्टर ने अच्छी पहल शुरू की है। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए डॉक्टर श्रीधर एमएल ने ऐलान किया है कि 18 अप्रैल को मतदान कीजिए और मुफ्त में चिकित्सीय परामर्श लीजिए।


डॉक्टर के इस कदम की चारों तरफ सराहना हो रही है। दरअसल एक तरफ सरकारी संस्थाएं चुनावों में वोटरों की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए जागरूकता कार्यक्रम सहित अलग-अलग तरीके से प्रयासरत हैं। वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे लोग भी हैं जो व्यक्तिगत स्तर पर वोटरों की संख्या बढ़ाकर लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व को और मजबूत बनाने में जुटे हैं।

ऐसे ही एक शख्स हैं श्रीधर एमएल। श्रीधर पेशे से डॉक्टर हैं और उन्होंने ऐलान किया है कि 18 अप्रैल को जो भी मतदान करेगा उसे वह मुफ्त में चिकित्सीय परामर्श देंगे। श्रीधर कहते हैं चुनावों में उम्मीदवारों को योग्य न पाकर कई लोग मतदान नहीं करते हैं। कुछ लोग यह भी पूछते हैं कि मतदान करने से क्या फायदा जब जीतने के बाद उम्मीदवार से हमें कुछ फायदा मिलता ही नहीं है।

ऐसे वक्त में हमें मतदान के महत्व को लेकर लोगों के बीच और अधिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है। लोगों को जागरूक करने के लिए श्रीधर ने अपने प्राइवेट क्लीनिक के बाहर एक नोटिस चस्पा कर रखा है। इस नोटिस पर लिखा है 18 अप्रैल को मतदान कीजिए। उंगली में लगा वोटिंग का निशान दिखाइए और मुफ्त में चिकित्सीय परामर्श लीजिए। नोटबंदी के दौरान भी डॉ श्रीधर ने लोगों को ऐसी सुविधा दी थी। श्रीधर कहते हैं नोटबंदी के बाद तीन महीने तक मैंने अपने मरीजों को मुफ्त में चिकित्सीय परामर्श की सुविधा दी। इस बीच जो भी मरीज क्लीनिक में आया उनका यहां मुफ्त इलाज हुआ।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com