डु प्लेसिस-डिविलियर्स के बिना खेलेगी अफ्रीका, 2-0 पर भारत की नजरें

डु प्लेसिस-डिविलियर्स के बिना खेलेगी अफ्रीका, 2-0 पर भारत की नजरें

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.डु प्लेसिस-डिविलियर्स के बिना खेलेगी अफ्रीका, 2-0 पर भारत की नजरेंICC U-19 वर्ल्ड कप टीम में भारत ने किया कब्जा, 5 चैंपियंस को मिली जगह

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारत की नजरें उसे लगातार दूसरी हार देकर अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने और मेजबानों को बैकफुट पर धकलने पर होगी.

बिना डिविलियर्स और डु प्लेसिस के खेलेगी अफ्रीका

सीरीज से पहले मेजबानों को एबी डिविलियर्स के चोटिल हो जाने से झटका लगा था और अब दूसरे मैच से पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस के सीरीज से बाहर होने के कारण अफ्रीकी टीम और परेशानी में आ गई है.

डु प्लेसिस ने पहले वनडे में शतक जड़ा था. उन्हें चोट से उबरने में तीन से छह सप्ताह का समय लग सकता है. उनके स्थान पर फरहान बेहरदीन और डिविलियर्स के स्थान पर हेईनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है.

2-0 की बढ़त लेने पर विराट ब्रिगेड की नजरें

सेंचुरियन वनडे में विराट ब्रिगेड जीत हासिल करते हुए 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी. पहले मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में अपना 33वां शतक जड़ा था और उनका साथ अजिंक्य रहाणे ने बखूबी दिया था.

इन दोनों के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मेजबानों को 50 ओवरों में 269 रनों पर आठ विकेट पर सीमित कर दिया था. पहले मैच में भारत के टॉप ऑर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. उनसे एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

वहीं गेंदबाजी में कुलदीप और चहल ने आपस में पांच विकेट बांटे थे, भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी. 

एडेन मार्करम को मिली अफ्रीकी टीम की कमान

डिविलियर्स और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडेन मार्करम को मिली है. आपको बता दें कि इससे पहले मार्करम अंडर 19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर चुके हैं, जिसने 2014 में खिताब अपने नाम किया था.

बल्लेबाजों में हाशिम अमला, जे.पी ड्यूमिनी और क्विंटन डी कॉक पर जिम्मेदारी होगी. मेजबानों को कुलदीप और चहल की काट किसी भी हालत में ढूंढ़नी होगी.

गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल, कैगिसो रबाडा पर गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा. टीम संकट में है ऐसे में ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस और आंदिले फेहुलकवायो को भी अहम भूमिका निभानी होगी.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर.

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन, एडिन मार्कराम, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिड़ी, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायेलिह्ले जोंडो.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com