डैंड्रफ से तुरंत छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये चमत्कारी तेल

डैंड्रफ से तुरंत छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये चमत्कारी तेल

कई लोगों को बालों में रूसी होने की समस्या रहती है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है. अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है, कुछ खास तेलों के बार में जिनकी मदद से आप डैंड्रफ से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.डैंड्रफ से तुरंत छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये चमत्कारी तेलअंडे और निम्बू का पील मास्क से बनाये अपनी स्किन को और भी खूबसूरत

डैंड्रफ को दूर करने के लिए आप नींबू का तेल आजमाएं, क्योकि नींबू के गुणों से समृद्ध नींबू का तेल तैलीय स्कैल्प के लोगों के लिए उम्दा टॉनिक है. साथ ही यह एंटीसेप्टिक व एंटी-माइक्रोबियल होने के कारण रूसी और अन्य इन्फेक्शंस दूर करने में आपकी मदद करेगा. यह तेल बालो में लंबे समय तक खुशबूदार बनाए रखता है. लेकिन इस तेल को लगाने के बाद आप इस बात का ध्यान रहे कि बालो को धोकर ही धुप में निकले क्योंकि खट्टे फल धूप में प्रतिक्रिया करने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है.

आप बालों में तुलसी का तेल इस्तेमाल करे यह तेल रूसी दूर करने के अलावा बालों को कंडीशन कर मुलायम बनाने के साथ ही रक्त संचार सही कर बालों को स्वस्थ रखता है और बालों को घना व लंबा करता है. इसे कम से कम एक घंटे लगाएं. बेहतर होगा कि आप तुलसी के तेल में लैवेंडर या रोजमैरी का तेल मिलाकर लगाए, इससे बालों में चमक आएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com