डोकलाम विवाद से चिढ़े चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी...
डोकलाम विवाद से चिढ़े चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी...

डोकलाम विवाद से चिढ़े चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी…

भारत ने शंघाई पुदोंग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चीनी एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा भारतीयों के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार का मामला चीन के समक्ष उठाया है. एक भारतीय यात्री ने यह शिकायत दर्ज कराई थी. पीटीआई के मुताबिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संज्ञान में लाए जाने के बाद यह मामला चीनी विदेश मंत्रालय के शंघाई फॉरेन अफेयर्स ऑफिस और पुदोंग हवाईअड्डा प्राधिकरण के समक्ष उठाया गया.

डोकलाम विवाद से चिढ़े चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीयों से की बदसलूकी...

ग्राउंड स्टॉफ पर भारतीयों यात्रियों के अपमान का आरोप

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी असोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने सुषमा को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि उन्होंने देखा कि विमान से व्हीलचेयर यात्रियों को निकालने के लिए बने निकास द्वार पर कर्मचारी (ग्राउंड स्टाफ) भारतीय यात्रियों का अपमान कर रहे थे.

”चीनी एयरलाइन के अधिकारियों में सीमा विवाद से कुंठा”

चहल के पत्र के हवाले से कहा गया, मैंने उनकी शारीरिक भाव-भंगिमा पर गौर किया कि वे भारत और चीन के बीच बढ़ रहे सीमा विवाद से कुंठित थे. यहां वह डोकलाम इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लगभग दो माह से चल रहे गतिरोध की ओर इशारा कर रहे थे.

यात्रियों को शानदार सेवा देने का दावा

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को कहा कि इसी बीच, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि संबंधित सामग्री और हवाईअड्डे की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पाया गया कि घटना से जुड़ी खबरें तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं. एयरलाइन ने बयान में कहा, एयरलाइन के कर्मचारियों ने तो शानदार सेवा दी. 

शिकायत पर चिल्लाने लगा अधिकारी

छह अगस्त को चहल ने नई दिल्ली से सैनफ्रांसिस्को जाने के लिए चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट ली थी. उन्हें सैनफ्रांसिस्को जाने वाला विमान लेने के लिए शंघाई पुदोंग हवाई अड्डे पर रूकना पड़ा था. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने संबंधित एयरलाइन से शिकायत की तो अधिकारी उन पर चिल्लाने लगा.

चीन के रास्ते जाने से बचने का सुझाव

चहल ने सुषमा से यह भी सुझाव दिया कि वे भारतीय यात्रियों को परामर्श जारी करें कि वे चीन के रास्ते होकर जाने से बचें. पिछले माह, चीन ने भारत में अपने नागरिकों को एक सुरक्षा परामर्श जारी करके कहा था कि वे मौजूदा चीन-विरोधी भावनाओं से प्रभावित होने से बचने के लिए अपनी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दें और एहतियात बरतें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com