तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार दोपहर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम और अन्य मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। तमिलनाडु की भाजपा पार्टी के नेताओं ने भी हवाई अड्डे पर शाह की अगवानी की। इस यात्रा के दौरान वह कई सरकारी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राज्य के भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। वह राज्य का एक साल बाद दौरा कर रहे हैं।

अमित शाह इस दौरे के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत से भी मिल सकते हैं। विधानसभा चुनाव के पहले उनकी राजनीतिक फैसले का इंतजार किया जा रहा है। इस दौरे के दौरान गृहमंत्री शहर के लोगों को नया वाटर रिजर्वायर समर्पित करेंगे। तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि इसके अलावा वे कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में कलिवानर आरंगम में एक समारोह के दौरान 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नया जलाशय समर्पित होगा। अमित शाह इस दौरान चेन्नई मेट्रो रेल के फेज-II का शिलान्यास करेंगे। वह इस दौरान राज्य इकाई के पदाधिकारियों और कोर समिति को संबोधित करने वाले हैं।

‘वेल यात्रा’ पर पार्टी के नेताओं से  चर्चा करेंगे

अमित शाह 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले रणनीति तैयार करने के लिए तमिलनाडु भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। उनकी यह यात्रा बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद हो रही है। वह इस दौरान तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद ध्यान आकर्षित करने वाली भाजपा की ‘वेल यात्रा’ पर पार्टी के नेताओं से  चर्चा करेंगे। तमिलनाडु भाजपा इकाई के प्रमुख एल. मुरुगन ने पहले दावा किया था कि शाह के दौरे से विपक्षी दलों के मन में डर पैदा होगा।

कोरोना का हवाला देते हुए राज्य सरकार ने अनुमति नहीं दी 

‘वेल यात्रा’ राज्य में भाजपा के अध्यक्ष एल मुरुगन के अगुआई में शुरू हुई है। इसे लेकर एआइएडीएमके के साथ-साथ विपक्षी दल भी भाजपा से नाराज हैं। उनके द्वारा इस यात्र को तत्काल रोकने की मांग की है। कोरोना का हवाला देते हुए राज्य सरकार ने इस यात्रा की अनुमति नहीं दी है। इसके बाद भी भाजपा नेता यात्रा को जारी रखने पर अड़े हुए हैं। कई जगह उनको गिरफ्तार भी किया गया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com