...तो क्या समझ पाए रोहित के इस इशारे का मतलब?

…तो क्या समझ पाए रोहित के इस इशारे का मतलब?

भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले गए दूसरे टी-ट्वेंटी मुकाबले में टीम इंडिया ने लंका पर एकतरफा जीत दर्ज. पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित की सेना ने लंका के सामने 261 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा जिसके जवाब में लंका की पूरी टीम 172 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने 88 रन के बड़े अंतर से न सिर्फ मुकाबला जीता बल्कि 3 मैचों की सीरीज में भी अजेय बढ़त बना ली....तो क्या समझ पाए रोहित के इस इशारे का मतलब?इस साल इन खिलाड़ियों में है ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड पाने की जंग

मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली. रोहित ने महज 35 गेंदों में शतक लगाया और टी-टवेंटी इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मैच के 12वें ओवर में जब रोहित आउट हुए तब उन्होंने पवेलियन की ओर एक इशारा किया, जिसका मतलब कुछ खास था.

कोच शास्त्री ने इशारों में पूछा

दरअसल आउट होने के बाद जब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने मैदान से बाहर आते रोहित से पूछा कि अब किस खिलाड़ी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए तो रोहित ने नीचे झुककर कीपिंग करने का इशारा किया. इसका मतलब साफ था कि टीम के विकेट कीपर एम एस धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए. कुछ ही देर में पैड पहने धोनी मैदान पर उतर चुके थे. 

कायम है धोनी पर भरोसा

धोनी ने भी आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की ओर 21 गेंदों में टीम के लिए 28 रन जोड़े. धोनी के अलावा भारत की ओर से केएल राहुल ने भी शानदार 89 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को ज्यादा दूर तक नहीं जाने दिया और मैच को आसानी से जीत लिया.

रोहित ने बल्लेबाजी क्रम में धोनी को प्रमोट कर ये दिखा दिया कि कोहली हों या फिर रोहित, लेकिन टीम के हर कप्तान का भरोसा अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी धोनी पर बरकरार है. आमतौर पर धोनी नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं, लेकिन इस मैच में उन्हें नंहर तीन पर बुलाया गया. धोनी ने न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि 2 स्टंपिंग करके भी टीम की जीत में अपना योगदान दिया.  

देखे विडियो:-

https://twitter.com/CricketKaVideos/status/944217327637225472

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com