सलमान ख़ान इन दिनों सोनी टीवी के शो ‘दस का दम’ में नज़र आ रहे हैं। शो भले ही दम नहीं मार पा रहा हो, सलमान की बातें यहां उनके फैन्स के लिए जानकारी बढ़ाने वाली हो सकती हैं। इस शो में वह आम लोगों से खुलकर अपने बारे में अब तक कई दिलचस्प राज़ शेयर कर चुके हैं। एेसी ही बातो की लिस्ट…सलमान ख़ान इन दिनों सोनी टीवी के शो 'दस का दम' में नज़र आ रहे हैं। शो भले ही दम नहीं मार पा रहा हो, सलमान की बातें यहां उनके फैन्स के लिए जानकारी बढ़ाने वाली हो सकती हैं। इस शो में वह आम लोगों से खुलकर अपने बारे में अब तक कई दिलचस्प राज़ शेयर कर चुके हैं। एेसी ही बातो की लिस्ट...  1. चाय भी बना लेते हैं और कॉफ़ी भी  सलमान के बारे में ये राज़ कम ही लोग जानते थे। लोगों को लगता होगा कि सलमान तो इतने बड़े स्टार्स हैं, तो उन्हें चाय या कॉफ़ी बनानी नहीं आती होगी, लेकिन सलमान ने इस शो में बताया कि वे बहुत अच्छी चाय और कॉफ़ी बना लेते हैं।  2. कुरान और बाइबल पढ़ते हैं  सलमान ने यह बात स्वीकारी है कि वह अपनी ज़िंदगी में कुरान को बहुत एहमियत देते हैं और वह जब भी मौका मिले इन दोनों का ही अध्ययन करते हैं। उन्हें इन दोनों को पढ़कर तसल्ली मिलती है।  3. 200 नंबर याद थे  सलमान ख़ान के बचपन के बारे में यह जानकारी कम लोगों को ही है कि वो किसी दौर में फोन डायरेक्टरी होते थे। जी हां, उन्हें फोन नम्बर्स खूब याद हो जाते थे। खुद सलमान ने इस शो के दौरान यह बात स्वीकारी कि वह नम्बर्स याद करने में माहिर थे। जब वह घर में नहीं होते थे और उनके घर में फोन डायरी नहीं मिल रही होती थी तो सलमान को याद किया जाता था कि सलमान आकर नंबर बोलें और फिर उस नंबर पर फोन लगाते थे। सलमान ने बताया कि उन्हें एक वक़्त पर 200 फोन नम्बर्स याद थे।  4. मम्मी अब भी खिड़की पर राह देखती हैं सलमान खान की  सलमान खान अपनी मॉम सलमा ख़ान के बेहद करीब हैं। खुद सलमान कई बार इस बात का जिक्र करते रहे हैं। उनकी मम्मी कभी भी पुलिस की गाड़ी की हॉर्न सुनती हैं तो सलमान खान से फोन पर पूछने लगती हैं कि अब तूने क्या कर दिया... ऐसे में सलमान ने अपनी मॉम से जुड़ी ये दिलचस्प बात भी शेयर की है कि अभी भी अगर शहर में सलमान रहें तो जब तक वह घर न आ जाएं, उनकी मां उनका रास्ता देखती रहती हैं और वह खिड़की से बाहर ही नज़रें टिकाए रहती हैं।  5. तेल-मसाले वाले खाने से कोई मसला नहीं  सलमान ख़ान की फिट बॉडी देखकर ज़ाहिर है कि उनके फैन्स यही सोचते होंगे कि सलमान तो बिल्कुल तेल-मसाला वाला खाना पसंद नहीं करते होंगे, लेकिन सलमान ने इसी शो के दौरान राज़ खोला कि उन्हें तेल मसाला वाला खाना पसंद है, लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वह हर वक़्त इसे नहीं खाते। साथ ही उनकी एक आम पसंद यह भी है कि उन्हें अपने खाने में मिर्च और प्याज चाहिए ही होता है। सलमान जब भी सेट पर जाते हैं, उनके घर से खाना बन कर आता है और साथ में ग्रीन चिलीज भी जरूर होती हैं।  6. वो बारिश का पानी  सलमान ख़ान ने इसी शो के दौरान एक और दिलचस्प राज़ खोला कि बचपन में एक बार वह बारिश की वजह से नाले में गिर गए थे, क्योंकि वह एक लड़की को देख रहे थे और लड़की को देखने के चक्कर में वह में होल में गिर गए थे। हालांकि उन्हें चोट नहीं आई थी, लेकिन बाद में इस बात को लेकर उनके घर वालों ने खूब टांग खिंचाई की थी।  7. मां की गोद में 17 साल तक  सलमान को अपनी मां के गोद में सोना आज भी पसंद है। 17 साल की उम्र तक वह हर दिन मां की गोद में ही सोया करते थे।

1. चाय भी बना लेते हैं और कॉफ़ी भी

सलमान के बारे में ये राज़ कम ही लोग जानते थे। लोगों को लगता होगा कि सलमान तो इतने बड़े स्टार्स हैं, तो उन्हें चाय या कॉफ़ी बनानी नहीं आती होगी, लेकिन सलमान ने इस शो में बताया कि वे बहुत अच्छी चाय और कॉफ़ी बना लेते हैं।

2. कुरान और बाइबल पढ़ते हैं

सलमान ने यह बात स्वीकारी है कि वह अपनी ज़िंदगी में कुरान को बहुत एहमियत देते हैं और वह जब भी मौका मिले इन दोनों का ही अध्ययन करते हैं। उन्हें इन दोनों को पढ़कर तसल्ली मिलती है।

3. 200 नंबर याद थे

सलमान ख़ान के बचपन के बारे में यह जानकारी कम लोगों को ही है कि वो किसी दौर में फोन डायरेक्टरी होते थे। जी हां, उन्हें फोन नम्बर्स खूब याद हो जाते थे। खुद सलमान ने इस शो के दौरान यह बात स्वीकारी कि वह नम्बर्स याद करने में माहिर थे। जब वह घर में नहीं होते थे और उनके घर में फोन डायरी नहीं मिल रही होती थी तो सलमान को याद किया जाता था कि सलमान आकर नंबर बोलें और फिर उस नंबर पर फोन लगाते थे। सलमान ने बताया कि उन्हें एक वक़्त पर 200 फोन नम्बर्स याद थे।

4. मम्मी अब भी खिड़की पर राह देखती हैं सलमान खान की

सलमान खान अपनी मॉम सलमा ख़ान के बेहद करीब हैं। खुद सलमान कई बार इस बात का जिक्र करते रहे हैं। उनकी मम्मी कभी भी पुलिस की गाड़ी की हॉर्न सुनती हैं तो सलमान खान से फोन पर पूछने लगती हैं कि अब तूने क्या कर दिया… ऐसे में सलमान ने अपनी मॉम से जुड़ी ये दिलचस्प बात भी शेयर की है कि अभी भी अगर शहर में सलमान रहें तो जब तक वह घर न आ जाएं, उनकी मां उनका रास्ता देखती रहती हैं और वह खिड़की से बाहर ही नज़रें टिकाए रहती हैं।

5. तेल-मसाले वाले खाने से कोई मसला नहीं

सलमान ख़ान की फिट बॉडी देखकर ज़ाहिर है कि उनके फैन्स यही सोचते होंगे कि सलमान तो बिल्कुल तेल-मसाला वाला खाना पसंद नहीं करते होंगे, लेकिन सलमान ने इसी शो के दौरान राज़ खोला कि उन्हें तेल मसाला वाला खाना पसंद है, लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर वह हर वक़्त इसे नहीं खाते। साथ ही उनकी एक आम पसंद यह भी है कि उन्हें अपने खाने में मिर्च और प्याज चाहिए ही होता है। सलमान जब भी सेट पर जाते हैं, उनके घर से खाना बन कर आता है और साथ में ग्रीन चिलीज भी जरूर होती हैं।

6. वो बारिश का पानी

सलमान ख़ान ने इसी शो के दौरान एक और दिलचस्प राज़ खोला कि बचपन में एक बार वह बारिश की वजह से नाले में गिर गए थे, क्योंकि वह एक लड़की को देख रहे थे और लड़की को देखने के चक्कर में वह में होल में गिर गए थे। हालांकि उन्हें चोट नहीं आई थी, लेकिन बाद में इस बात को लेकर उनके घर वालों ने खूब टांग खिंचाई की थी।

7. मां की गोद में 17 साल तक

सलमान को अपनी मां के गोद में सोना आज भी पसंद है। 17 साल की उम्र तक वह हर दिन मां की गोद में ही सोया करते थे।